शुक्र कुंभ राशि में, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक राशियों पर जानिए असर

अपार सुख समृद्धि वैभव देने वाले शुक्र ग्रह मकर राशि से 22 जनवरी को दोपहर बाद 3 बजकर 53 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। जहां ये 15 फरवरी को रात्रि 8 बजकर 01 मिनट तक गोचर करेंगे उसके बाद मीन राशि में जाएंगे।

कुंभ राशि में शुक्र के गोचर का अन्य राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा।

सिंह राशि-

सिंह राशि से 7वें सप्तम दांपत्य भाव में गोचर करते हुए शुक्र सर्वथा अच्छे फल ही प्रदान करेंगे। शादी-विवाह से संबंधित वार्ता सफल रहेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। ससुराल पक्ष से भी सहयोग के योग।

सिंह राशि वाले सरकारी विभागों में किसी भी तरह के बड़े टेंडर के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। विदेशी मित्रों तथा संबंधियों से सुखद समाचार प्राप्ति के योग। यात्रा देशाटन का भी पूर्ण आनंद मिल सकता है।

कन्या राशि-

कन्या राशि से 6वें छठे शत्रुभाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव कई तरह के अप्रत्याशित परिणाम और उतार-चढ़ाव का सामना करवाएगा। इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में देने से बचें अन्यथा आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशि वाले स्वास्थ्य के प्रति भी सावधान रहें। झगड़े विवाद तथा कोर्ट कचहरी के मामले बाहर ही सुलझाएं। न्यायिक मामले भी आपस में हल कर लेना समझदारी रहेगी। अपने ही लोग नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे।

तुला राशि-

तुला राशि से 5वें पंचम विद्याभाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए तो समय और अनुकूल रहने वाला है। अपनी शक्ति और सामर्थ्य का पूर्ण उपयोग करें। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी।

वहीं तुला राशि वाले नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। किसी भी तरह के चुनाव से संबंधित निर्णय लेना चाह रहे हों तो ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा।

वृश्चिक राशि-

वृश्चिक राशि से 4थे चतुर्थ सुख भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव मिलाजुला फल कारक ही रहेगा। कई बार आपका कार्य होते होते रुक जाएगा ऐसा भी हो सकता है कि मित्रों अथवा संबंधियों से कार्य में अड़चनों का सामना करना पड़े किंतु अंततः आप सफल रहेंगे।

वृश्चिक राशि वालों के जमीन जायदाद से जुड़े मामले हल होंगे। मकान अथवा वाहन का क्रय करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा। अपनी रणनीतियों तथा योजनाओं को गोपनीय बनाए रखें।

*यह भी पढ़ें-*

*यह भी पढ़ें-

धर्म और संस्कृति