कुंभ राशि में शुक्र ग्रह, मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क राशियों पर जानिए असर

अपार सुख समृद्धि वैभव देने वाले शुक्र ग्रह मकर राशि से 22 जनवरी को दोपहर बाद 3 बजकर 53 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। जहां ये 15 फरवरी को रात्रि 8 बजकर 01 मिनट तक गोचर करेंगे उसके बाद मीन राशि में जाएंगे।

कुंभ राशि में शुक्र के गोचर का अन्य राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा।

मेष राशि-

मेष राशि से 11वें एकादश लाभभाव में गोचर करते हुए शुक्र अच्छी सफलता दिलाएंगे। आर्थिक पक्ष तो मजबूत होगा ही काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद है। अपनी ऊर्जाशक्ति का पूर्ण उपयोग करते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। पैतृक संपत्ति संबंधी विवाद हल होंगे।

मेष राशि वालों को परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा बड़े भाइयों से भी सहयोग के योग। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नवदंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग हैं।

वृषभ राशि-

वृषभ राशि से 10वें दशम कर्मभाव में गोचर करते हुए शुक्र कार्य व्यापार में उन्नति तो देंगे ही नौकरी में भी पदोन्नति तथा नए अनुबंध की प्राप्ति के योग बनाएंगे। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे।

वृषभ राशि वाले किसी भी नए टेंडर के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। जमीन – जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। मकान अथवा वाहन का भी क्रय करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर अनुकूल है।

मिथुन राशि-

मिथुन राशि से 9वें नवम भाग्यभाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव आपको धर्म और अध्यात्म के प्रति और प्रेरित करेगा। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए गया किया गया प्रयास सफल रहेगा। धार्मिक ट्रस्टों तथा अनाथालय आदि में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और दान-पुण्य करेंगे।

मिथुन राशि वाले अपने अदम्य साहस और पराक्रम के बलपर विषम परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे। परिवार के छोटे भाइयों का भी सहयोग मिल सकता है।

कर्क राशि-

कर्क राशि से 8वें अष्टम आयुभाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता। उतार-चढ़ाव की अधिकता तो रहेगी ही षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति अधिक सावधान रहें।

कर्क राशि वालों का भावनाओं में बहकर लिया गया निर्णय नुकसानदेय सिद्ध हो सकता है। झगड़े विवाद तथा कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले बाहर ही सुलझाएं। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में शामिल होने वाले छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे।

*यह भी पढ़ें-*

*यह भी पढ़ें-*

धर्म और संस्कृति