इस देश ने युवाओं से ज्यादा शराब पीने की कर दी अपील, शुरू किया शराब पीने का कैंपेन

वैसे तो शराब पीना कहीं भी अच्छा नहीं माना जाता, और सभी शराब नहीं पीने की सलाह देते हैं।


कहा तो यह भी जाता है इसकी लत लग जाएगी तो शराब सेहत के लिए अच्छी नहीं होती है। यही नहीं शराब को छोड़ना लोगों के लिए काफी मुश्किल भी होता है। लोग शराब छोड़ने के लिए नशामुक्ति केंद्र तक में भर्ती भी होते हैं।

परंतु यदि कोई देश अपने युवाओं से ज्यादा से ज्यादा शराब पीने की अपील करे तो आप क्या कहेंगे? और वजह है कि यह देश अपनी अर्थव्यवस्था में तेजी लाना चाहता है। इसके लिए देश के युवाओं से अपील की गई है कि वो ज्यादा से ज्यादा शराब पीएं।

साथ ही इसके लिए सरकार ने एक कैंपेन भी शुरू कर दिया है, जिससे शराब की बिक्री में तेजी लाई जा सके।

यहां पर जिस देश की बात कर रहे हैं वह है जापान। जी हां जापान सरकार ने अपने लोगों से अपील की है कि जमकर शराब पिएं।

इसके लिए जापान में  ‘Sake Viva’  कैंपेन भी शुरू किया गया ताकि जापानी नौजवान ज्‍यादा शराब पीने के प्रति आकर्षित हो सकें। जापान में ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि जापान अपनी अर्थव्यवस्था में तेजी लाना चाहता है। शराब की ब्रिक्री से जापान की अर्थव्यवस्था में सुधार होगा।

जिसके लिए युवाओं को प्रेरित किया जा रहा है। Sake Viva आइडिया के पीछे जापान की नेशनल टैक्स एजेंसी काम कर रही है।

यही नहीं एजेंसी ने एक नेशनल लेवल का कॉम्पीटिशन भी शुरू किया है। इस कॉम्पीटिशन में 20 से 39 साल की उम्र के बीच के लोगों से बिजनेस आइडिया मांगए गए हैं, जिससे Japan में शराब की खपत बढ़ सके।

वैसे भारत में भी Delhi दिल्ली राज्य की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government of Delhi state) शराब की एक बोतल के साथ एक बोतल फ्री और एक पेटी शराब के साथ एक पेटी शराब फ्री दे रही है। बस जापान खुलेआम कर रहा और दिल्ली राज्य की आम आदमी पार्टी की AAP सरकार यही काम चालाकी से कर रही है।

*यह भी पढ़ें-*

*यह भी पढ़ें-*

*यह भी पढ़ें-*

धर्म और संस्कृति