गढ़वाल (बड़ी खबर) 3 मकान पर गिरा पहाड़, सती परिवार के मां बेटा, पति पत्नी (कुल 4) की मौके पर ही मौत

देहरादून। उत्तराखण्ड के गढ़वाल में स्थित जिले, चमोली से बड़ी दुखद खबर सामने आ रही है, जहां चमोली जिले के थराली तहसील के पैनगढ़ गांव में शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया है। पहाड़ी पर भूस्खलन के बाद गिरे बोल्डरों से तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गए।

चमोली जिले के पैनगढ गांव मे बे-मौसम लैंड स्लाइड से कल रात 1:30 पर मालदत्त सती का मकान ढहने से काफी नुकसान की खबर।

राहत एवं बचाव कार्य जोर पर है।

घायलों मे भी कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मृतकों में बचूली देवी उनका बड़ा बेटा देवानंद सती, घनानंद सती व घनानंद की पत्नी सुनीता देवी सहित 4 की मौत।

पहाड़ से एक मकान के ऊपर भारी बोल्डर गिरा, जिससे मकान में रह रहे एक ही परिवार के चार लोगों की दबने से दर्दनाक मौत हो गई है।

जानकारी के अनुसार थराली के तहसील के पैनगढ़ गांव के ऊपर लगातार हो रहे भूस्खलन से भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर गिर रहे हैं। जिसमें एक भारी बोल्डर चट्टान से निकलकर आवासीय क्षेत्र के ऊपर गिर गया।

पहाड़ से गिरे बोल्डर की चपेट में आने से एक मकान पूरी तरह से जमींदोज हो गया और उसमें रहने वाले चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है।

सूचना मिलते ही SDRF टीम मौके पर पहुंची, और रेस्क्यू अभियान चलाया। एसडीआरएफ ने अन्य दो लोगों को रेस्क्यू कर मलबे से निकालकर सीएचसी थराली पहुंचाया। जहां से उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

एसडीआरएफ से मिली जानकारी के अनुसार मलबे और बोल्डर गिरने से दो अन्य मकानों को भी छति पहुंची है। घटना के बाद राजस्व पुलिस की टीम पैनगढ़ गांव पहुंची।

खबर है कि शनिवार सुबह क्षतिग्रस्त हुए मकान से एसडीआरएफ ने चार शवों को निकाल लिया गया है।

मृतकों की पहचान-

मृतकों में एक ही परिवार के चार लोग शामिल हैं। इनमें से देवानंद (57) पुत्र माल दत्त सती, बचुली देवी पत्नी माल दत्त सती (75), घनानंद पुत्र माल दत्त सती (45), सुनीता देवी (37) पत्नी घनानंद शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-

यह भी पढ़ें-

यह भी पढ़ें-

धर्म और संस्कृति