देहरादून (बड़ी खबर) भारी बारिश की तबाही, मकान ढहा, 1 बच्चे व 2 महिला समेत तीन लोग दबे, मौत

जनपद देहरादून – भारी बरसात से ढहा मकान, SDRF ने चलाया सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन।

देहरादून: राजपुर के काठ बंगला में ढहा मकान

एक बच्चे समेत तीन लोग दबे

देर रात से हो रही बारिश से गिरा मकान

बचाव कार्य के बाद तीनों की बॉडी रिकवर

मंत्री गणेश जोशी, डीएम देहरादून सोनिका मौके पर मौजूद।

आज दिनाँक 29 अगस्त 2022 को सुबह जनपद नियंत्रण कक्ष, देहरादून द्वारा सूचित कराया गया है कि काट बंगला राजपुर रोड के पास दो महिला व एक बच्चा मकान में दबे होने की सूचना है। रेस्क्यू के लिए मौके पर SDRF टीम की आवश्यकता है।

सूचना पर पोस्ट सहस्त्रधारा से निरीक्षक अनिरुद्ध भंडारी के नेतृत्व में रेस्क्यू टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया।

सर्चिंग के दौरान SDRF टीम को घटनास्थल पर दो महिलाओं व एक बच्चे का शव मिल गया है। टीम द्वारा मलबे से शव निकाले जा रहे है।

काँठबंगला सहित कई अन्य स्थानो पर आपदा के कारण कृषि मंत्री गणेश जोशी ने अपने सभी दिवस कार्यक्रम रद्द किए।

देहरादून में देर रात से भारी बारिश के कारण देहरादून के राजपुर के काँठबंगला सहित जोहड़ी रोड, टिमली मानसिंह तथा किशनपुर क्षेत्र में अत्यधिक नुक़सान के चलते कृषि मंत्री ने अपने आज के सभी दिवस कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं और मंत्री जोशी आज प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे।

विदित हो कि काठबंगला में 3 लोग मलवे में दबे हैं। बचाव कार्य जारी है। कृषि मंत्री गणेश जोशी मौके पर पहुंचकर स्वयं राहत बचाव कार्यों में सहयोग कर रहे हैं।

मंत्री कार्यालय में समीक्षा अधिकारी देव रावत के द्वारा कार्यक्रम के अनुसार मंत्री जोशी आज मसूरी दौरे पर थे, जहाँ उन्हें मेजर ध्यानचंद होकी टूर्नामेंट के समापन समारोह सहित कई अन्य कार्यक्रमों में प्रतिभाग करना था। मंत्री के निर्देशो के बाद उनके आज के सभी कार्यक्रम निरस्त करते हुए उनके आपदा क्षेत्र में ही रहने की जानकारी दी गयी है।

*यह भी पढ़ें-*

*यह भी पढ़ें-*

*यह भी पढ़ें-*

धर्म और संस्कृति