देहरादून (बड़ी खबर) पहाड़ी से आया मलबा, पांच लोग दबने से घायल, तीन मकान, चार मवेशी और चार वाहन भी दबे!

देहरादून। सहस्रधारा के पास पहाड़ी से सड़क पर आया मलबा, पांच लोग दबने से घायल, तीन मकान दबे घटना सहस्रधारा के पास ब्रह्मपुरी क्षेत्र की है। बुधवार सुबह से बारिश हो रही थी। रात करीब नौ बजे क्षेत्र में पहाड़ी से टूट कर मलबा सड़क पर आ गया।

देहरादून में सहस्रधारा के पास बुधवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। सड़क पर पहाड़ी से मलबा आ गया। जिसमें दबने से पांच लोग घायल हो गए।

मलबे में तीन मकान, चार मवेशी और चार वाहन भी दब गए…

मौके पर प्रशासन, पुलिस, एसडीआरएफ और अन्य विभागों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया। तीन जेसीबी से मलबा हटाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि मौके पर करीब 500 मीटर के क्षेत्र में मलबा फैल गया है।घटना सहस्रधारा के पास ब्रह्मपुरी क्षेत्र की है। बुधवार सुबह से बारिश हो रही थी।

रात करीब नौ बजे क्षेत्र में पहाड़ी से टूट कर मलबा सड़क पर आ गया….

इस मलबे में एक महिला, दो पुरुष और दो बच्चे आंशिक रूप से दब गए। मौके पर पहुंचे बचाव दल ने सभी को निकाला। सभी को हल्की चोटें आई हैं। मौके पर ही उन्हें 108 एंबुलेंस में प्राथमिक उपचार दिया गया।

एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि हादसे में तीन मकान पूरी तरह दब गए थे इसके अलावा तीन कार और एक ऑटो भी मलबे में दबे थे हादसे की सूचना मिलते ही एसडीएम सदर नरेश चंद्र दुर्गापाल, पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता सीएम पांडे, एसडीआरएफ के जवान, फायर ब्रिगेड कर्मी और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। तीन जेसीबी मशीनों से मलबा हटाने का काम शुरू किया गया। । इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

देहरादून से आज की बड़ी खबर देहरादून के मालदेवता में आई आपदा का निरीक्षण करने कृषि मंत्री गणेश जोशी मंत्री गणेश जोशी के मसूरी विधानसभा क्षेत्र में आता है घटनास्थल मंत्री पूरे लाव लश्कर के साथ पहुंचे मालदेवता गाव मंत्री ने अधिकारियों को दिए लोगों को राहत पहुंचाने के निर्देश।

सहस्त्रधारा में बारिश से हुए नुकसान का जायजा लिया काबीना मंत्री गणेश जोशी ने,

काबीना मंत्री गणेश जोशी ने सहस्त्रधारा रोड़ स्थित ब्रह्मपुरी क्षेत्र में देर रात को बारिश की वजह से हुए नुकसान का निरीक्षण किया,

घटनास्थल का मौका मुआयना करने के बाद कैबिनेट मंत्री जोशी ने मौके पर मौजूद संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए,


काबीना मंत्री गणेश जोशी ने बारिश के कारण जिनके भवन क्षतिग्रस्त हुए उन प्रभावितों को मुआवजा राशि प्रदान की और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद का भरोसा दिया,

काबीना मंत्री गणेश जोशी ने भविष्य की चुनौतियों को देखते हुए भी अधिकारियों को निर्देशित किया कि क्षेत्र का पूरी तरह से निरीक्षण किया जाए और भविष्य के जोखिमों से बचने के लिए जरूरी कदम उठाया जाएं।

*यह भी पढ़ें-*

*यह भी पढ़ें-*

धर्म और संस्कृति