शनि ग्रह इन तीन राशियों की कुंडली में बना रहे महापुरुष राजयोग, अक्टूबर तक शुभ लाभ

भारतीय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार न्याय के देवता शनि महाराज का यह राशि परिवर्तन 3 राशियों के लिए बेहद खास माना जा रहा है। 

शनि देव महाराज के राशि परिवर्तन से महापुरुष नामक राजयोग बना है। ऐसे में अक्टूबर, 2022 तक का समय इन तीन राशियों के लिए बेहद शुभ साबित हो सकता है।

भारतीय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि देव महाराज हर ढाई साल में अपनी राशि परिवर्तन करते हैं। जबकि विशेष स्थिति में इसके पहले भी शनि का गोचर होता है। ज्योतिष के अनुसार बीते 12 जुलाई, 2022 से शनि देव मकर राशि में वक्री अवस्था में विराजमान हैं। शनि देव महाराज इस स्थिति में 23 अक्टूबर 2022 तक रहने वाले हैं।

इस दौरान शनि महाराज 3 राशि वालों की कुंडली में महापुरुष राजयोग बना रहे हैं। ज्योतिष के जानकारों की मानें तो शनि ग्रह का यह राजयोग बेहद शुभ एवं फलदायी होता है।

ज्योतिष शास्त्र में राजयोग का विशेष महत्व है। राजयोग व्यक्ति की किस्मत बदल सकता है। न्यायप्रिय शनि महाराज भी अब यही मौका लाए हैं।

शनि ग्रह इन राशि वालों की कुंडली में बना रहे हैं महापुरुष राजयोग-

मिथुन राशि-

मिथुन राशि के जातकों को शनि देव द्वारा निर्मित महापुरुष योग के प्रभाव से करियर और रोजगार में जबरदस्त सफलता प्राप्त हो सकती है। इस राशि के संबंधित वैसे जातक जो बिजनेस कर कर रहे हैं, उन पर शनि देव की विशेष कृपा रहने वाली है। अक्टूबर तक की अवधि में बिजनेस में मुनाफा प्राप्त हो सकता है। साथ ही राजनौतिक करियर में तरक्की मिल सकती है। कारोबार में अन्य स्रोत से आर्थिक लाभ का योग बन सकता है। विदेश से जुड़े कार्यों में लाभ प्राप्त हो सकता है। नई नौकरी का प्रस्ताव भी मिल सकता है।

मेष राशि-

मेष राशि के जातकों के लिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, महापुरुष राजयोग बेहद शुभ साबित हो सकता है। इस योग के शुभ प्रभाव से आकस्मिक धन लाभ का योग बनेगा। जो लोग राजनीति में हैं, उन्हें इस योग का विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है। साथ ही इस दौरान नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है। इसके अलावा जो लोग नौकरी में हैं, उन्हें प्रमोशन का लाभ मिल सकता है। कुल मिलाकर अक्टूबर तक का समय विशेष लाभकारी साबित होने वाला है।

कन्या राशि- 

कन्या राशि वालों के लिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि का यह राजयोग अचानक लाभ दे सकता है। प्रायः सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। जो काम काफी दिनों से रुके हुए हैं, वे होने शुरू हो जायेंगे। खासतौर पर सरकारी क्षेत्र से जुड़े काम तेजी पकड़ेंगे। जो परीक्षार्थी किसी परीक्षा – इंटरव्यू में शामिल होने जा रहें हैं तो उन्हें इसमें सफलता मिलेगी। एडमिशन की सोच रहे छात्रों को मनचाहा संस्थान में एडमिशन मिल सकता है। यात्रा से धन लाभ का योग बनेगा। बिजनेस में आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर हो सकती है।

*यह भी पढ़ें-*

*यह भी पढ़ें-*

*यह भी पढ़ें-*

धर्म और संस्कृति