BJP की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू देहरादून पहुंची, बीजेपी विधायकों, सांसदों संग बैठक, 18 को उत्तराखण्ड में मतदान

देहरादून। एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू देहरादून पहुंच गई हैं। इस मौके पर उनके स्वागत के लिए आज जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, सभी सांसद, व पदाधिकारी भी उपस्थित रहे और उनका स्वागत व अभिनंदन किया।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत बीजेपी के कई कार्यकर्ताओ ने किया द्रोपदी मुर्मू का स्वागत,

सांसद अनिल बलूनी, सांसद अजय टम्टा भी रहें मौजूद और

हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक और जनजाति सांस्कृतिक टीम की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार का स्वागत किया गया।

इसके बाद NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू ने देहरादून के कचहरी स्थित शहीद स्मारक पहुंची। वहां पहुंचकर उन्होंने उत्तराखण्ड राज्य आंदोलन के शहीदों के दी। श्रद्धांजलि में साथ में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद रहे।



उत्तराखण्ड में 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए मतदान होगा। वहीं, 21 जुलाई को मतगणना की तारीख निर्धारित है।

ऐसे में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार और झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू इन दिनों समर्थन जुटाने के उद्देश्य से राज्यों का दौरा कर रही हैं।

इसी क्रम में वह सोमवार को देहरादून आईं हैं। वह सुबह 10 बजे देहरादून पहुंचीं। दून पहुंचने पर सर्वप्रथम द्रौपदी मुर्मू कचहरी परिसर में मौजूद शहीद स्मारक पर पहुंची और राज्य आंदोलन कें शहीदों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किया।

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के देवभूमि उत्तराखण्ड आगमन पर पार्टी की ओर से स्वागत एवं अभिनन्दन किया जा रहा है ।

कार्यक्रम के अनुसार इसके बाद वह मुख्यमंत्री आवास के मुख्य सेवक सदन में भारतीय जनता पार्टी के सांसदों एवं विधायकों के लिए बैठक में पहुंची।

इसके लिए भाजपा के सभी 47 विधायकों के साथ ही लोकसभा के 5 व राज्यसभा के तीनों सांसदों को अनिवार्य रूप से मौजूद रहने को कहा गया था।

देहरादून में सीएम आवास में NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू के साथ उत्तराखण्ड के विधायकों और सांसदों के साथ बैठक शुरू हुई जिसमे द्रोपदी मुर्मू ने उन्हें वोट करने का सभी से आग्रह किया।

बीजेपी के विधायकों के साथ निर्दलीय विधायक उमेश कुमार और संजय डोभाल भी बैठक में मौजूद रहे जिससे उन दोनो निर्दलीय विधायकों भी समर्थन द्रोपदी मुर्मू को मिल गया हैं।

*यह भी पढ़ें-*

*यह भी पढ़ें-*

*यह भी पढ़ें-*

धर्म और संस्कृति