मुख्यमंत्री धामी के आवास में काला सांप घुसने से मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू :उत्तराखण्ड

देहरादून। मुख्यमंत्री आवास में बुधवार सुबह सांप घुस आने से हड़कंप मच गया।

वन विभाग की टीम ने सांप को मुश्किल से पकड़ कर जंगल में छोड़ा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के काला पुल नगरा तराई स्थित आवास में घुसा सांप।

सीएम आवास में बुधवार सुबह सांप घुस जाने से हड़कंप मच गया। सूचना पर वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर सांप को मुश्किल से पकड़ कर जंगल में छोड़ा।

आपको बता दें कि बुधवार सुबह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के काला पुल नगरा तराई स्थित आवास में सांप घुस आया। जिसकी सूचना वन सुरक्षा टीम ने रेंज अधिकारी आरएस मनराल को दी।

*यह भी पढ़ें-*

सीएम आवास में सांप घुस जाने की सूचना पर वन विभाग में हड़कंप ही मच गया। तत्काल वन कर्मी अनुज मिश्रा और जयवीर के नेतृत्व में टीम आवास पर पहुंची और घर में रखे गमले के पीछे छिपे सांप को बमुश्किल पकड़ा गया। बताया जा रहा है कि इस दौरान मुख्यमंत्री आवास के स्टाफ मे अफरा तफरी मची रही।

टीम ने सांप को पकड़कर जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया है। बता दें कि मानसून शुरू होते ही सांप बिलों में पानी घुस जाने से बाहर निकल जाते है और सूखी जगहों में घरों में आ जाते है। मुख्यमंत्री आवास में सांप घुस जाने की सूचना आस पड़ोस के लोगो में खासी चर्चा में रही।

सीएम आवास प्राकृतिक स्थान मे जंगल और नदी किनारे हरे भरे खेत के पास मौजूद है। इससे पूर्व भी उनके आवास में सांप घुस गया था, जिसे पकड़ने में कई घंटो का रेस्क्यू अभियान चला साप को पकड़ा गया था।

रेंज अधिकारी आरएस मनराल ने बताया कि सांप को पकड़कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया है।

*यह भी पढ़ें-*

*यह भी पढ़ें-*

*यह भी पढ़ें-*

धर्म और संस्कृति