the95news

Breaking Uttarakhand बड़ा हादसा, 23 शव बरामद, PM Modi ने जताया शोक, मुआवजे की घोषणा, 500 मीटर गहरी खाई में गिरी बस, MP के थे यात्री

उत्तरकाशी। ब्रेकिंग बड़ा हादसा,

डामटा के पास बस दुर्घटनाग्रस्त, 23 शव बरामद…

Video देखें-

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=593641531928039&id=100002970996400&sfnsn=wiwspwa

सीएम धामी खुद पहुंचे कमांड सेंटर, ले रहे हैं हर जानकारी

उत्तराकाशी में डामटा से नौगाँव के बीच रिखाऊँ खड्ड के पास एक यात्री बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है। जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह रावत में बताया कि वो अभी घटना स्थल पर हैं। पुलिस और SDRF की टीम भी मौके पर रेस्क्यू के लिए पहुंच चुकी है।

बस यमनोत्री की ओर जा रही थी जो अनियंत्रित होकर डामटा और नौगाँव के बीच रिखाऊँ खड्ड के पास करीब 500 मीटर खाई में गिर गई।

बस में करीब 30 लोग सवार थे। जिसमें अधिकतर लोगों की इस्तिथि गंभीर दिखाई दे रही है।सभी मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के रहने वाले हैं।


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा के समीप हुई बस दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों की आत्मा की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

बताया जा रहा है कि 23 डेडबॉडी रिकवर की गई हैं। अभी तक 6 घायलो को नजदीकी CHC डामटा भेजा गया। जिलाधिकारी, एसपी घटनास्थल के लिये रवाना हो चुके हैं। SDRF NDRF पुलिस, एसडीएम मौके पर मौजूद…

28 से 30 यात्री थे गाड़ी में मौजूद थे, सर्च अभियान अभी जारी….

प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तरकाशी बस दुर्घटना पर शोक जताया, साथ ही मुआवजा घोषित किया, गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम धामी से जानकारी ली।


मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी पहुंचे आपदा कंट्रोल रूम, सचिवालय यमुनोत्री NH पर डामटा के समीप वाहन दुर्घटना की जानकारी मिलने पर आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे सीएम धामी।


दुर्घटना और राहत व बचाव कार्यों की ले रहे जानकारी

मुख्यमंत्री ने दुर्घटना पर शोक व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को तेजी से राहत व बचाव कार्य करने के निर्देश दिये मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था के निर्देश दिये हैं।


   
बताया गया है कि एसडीएम , तहसीलदार बडकोट ,sdrf/ co पुलिस, so बड़कोट/  एंबुलेंस तैनात की गई है । रेस्क्यू कार्य गतिमान है।

वही पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी बस दुर्घटना पर शोक जताया है वहीं प्रधानमंत्री ने मुआवजे की घोषणा भी की है।

The Prime Minister has announced an ex-gratia of Rs. 2 lakh each from PMNRF for the next of kin of those who lost their lives in the accident in Uttarakhand. The injured would be given Rs. 50,000 each.

उत्तराखण्ड में हुआ बस हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव सहायता में जुटा है: PM @नरेन्द्रमोदी

गृह मंत्री अमित शाह बोले  उत्तराखंड में श्रद्धालुओं की बस के खाई में गिरने की सूचना अत्यंत दुःखद है। इस पर मैंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात की है। स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीमें बचाव कार्य में लगी हैं और घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया जा रहा है। NDRF भी शीघ्र वहाँ पहुँच रही है।

*यह भी पढ़ें-*

*यह भी पढ़ें-*

धर्म और संस्कृति