the95news

शनिवार: शनिदेव और बजरंग बली की इन राशि पर बरसेगी कृपा, पढ़ें सभी 12 राशियों का राशिफल

भारतीय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह नक्षत्रों की चाल से ही राशिफल का आकंलन किया जाता है। शनिवार को शनि महाराज और हनुमान जी की पूजा का विशेष महत्व बताया गया है। शनिवार का दिन कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ राशि वालों के लिए सामान्य रहेगा।

बजरंग बली महाराज और शनिदेव को समर्पित शनिवार के दिन विधि- विधान से हनुमान जी और शनिदेव की पूजा- अर्चना की जाती है।


सभी राशियों का राशिफल –

मेष राशि- मेष राशि के जातकों का मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचने की आवश्यकता है। भवन के रख-रखाव एवं साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। पिता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। लाभ के अवसर मिल सकते हैं।आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

वृष राशि- वृष राशि वालों को अपनी भावनाओं को वश में रखने की आवश्यकता है। जीवनसाथी से सदभाव बनाये रखें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। रहन-सहन कष्टदायी हो सकता है। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। पारिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातकों को मानसिक शान्ति रहेगी, आत्मसंयत भी रहें। नौकरी के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ सकती है। मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। क्रोध एवं आवेश से बचें। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा।

कर्क राशि- कर्क राशि वालों का आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। हालांकि धैर्यशीलता में कमी हो सकती है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिलने की संभावना जा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। परिवार का सहयोग भी मिलेगा। परिवार में कोई आयोजन हो सकता है। जीवन में उन्‍नति का मार्ग प्रशस्‍त होगा। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्च अधिक रहेंगे।तरक्की के योग बन रहे हैं।

सिंह राशि- सिंह राशि के जातकों पर आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। बातचीत में संयत रहने की आवश्यकता है। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। भागदौड़ अधिक रहेगी। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। परिश्रम अधिक रहेगा।

कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों का मन अशान्त रह सकता है। मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। परंतु कारोबार में वृद्धि होगी, लाभ के अवसर मिलेंगे। किसी मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। बातचीत में संयत रहने की आवश्यकता है।

तुला राशि- तुला राशि वालों का कला या संगीत में रुझान बढ़ सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी मित्र का सहयोग मिलेगा। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। लंबे समय से रुके हुए काम बनेंगे। तनाव से बचकर रहें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी।

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के जातकों का मन परेशान हो सकता है। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। माता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।

धनु राशि- धनु राशि के जातकों का आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के साधन बन सकते हैं। बातचीत में सन्तुलित रहें। संचित धन में कमी आ सकती है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। धैर्यशीलता में कमी रह सकती है। पारिवारिक जीवन कष्टमय रह सकता है, माता का सानिध्य मिलेगा।

मकर राशि- मकर राशि के जातक आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचने की आवश्यकता है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। भागदौड़ अधिक रहेगी। यात्रा लाभप्रद रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। खर्चों की अधिकता रहेगी। धन का संकट हो सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रह सकता है। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है।

कुंभ राशि- कुंभ राशि वालों का आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु अति उत्साही होने से बचने की आवश्यकता है, आत्मसंयत रहें। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। कोई नया कारोबार शुरू हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मित्रों से भी भेंट होगी।खर्चों में वृद्धि हो सकती है। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु स्वास्थ्‍य को लेकर चिन्तित हो सकते हैं। प्रसन्नता के भाव रहेंगे।

मीन राशि- मीन राशि के जातकों की वाणी में मधुरता रहेगी, परन्तु धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करने जरूरी हैं। साथ ही परिवार में सदभाव बनाये रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। सतर्क रहने की आवश्यकता है।

*यह भी पढ़ें-*

*यह भी पढ़ें-*

धर्म और संस्कृति