the95news

28 साल बाद अपने गांव पंचूर पंहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, 3 दिन के उत्तराखण्ड दौरे हैं यूपी सीएम, यह है कार्यक्रम

पौड़ी गढ़वाल। उत्तराखण्ड व उत्तर प्रदेश की आज की बड़ी खबर।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे अपने पैतृक गांव पंचूर।

अपने परिवार से मिलने जाएंगे योगी आदित्यनाथ,।

सीएम पुष्कर सिंह धामी भी हैं योगी आदित्यनाथ के साथ।

आपको बता दें कई सालों से अपने बेटे का चेहरा देखने के लिए योगी आदित्यनाथ की मां तरस रही थी।

योगी आदित्यनाथ अपने पिता की मृत्यु के समय भी उत्तराखंड नहीं आ पाए थे।

तब उन्होंने एक इच्छा जताई थी की अपनी मां को प्रणाम करने पहुंचेंगे।


वहीं भैरव के मंदिर मैं भी पूजा करेंगे योगी आदित्यनाथ।

देहरादून। उत्तराखण्ड में देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन पर वित्त, शहरी विकास एवं आवास विधायी एवं संसदीय कार्य, पुनर्गठन एवं जनगणना मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल ने स्वागत किया। इसके बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से यमकेश्वर की ओर रवाना हुए।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे के लिए मंगलवार को उत्तराखंड पहुंचे। मंगलवार को वह पौड़ी (गढ़वाल) जिले के यमकेश्वर ब्लाक के अंतर्गत बिथ्याणी में अपने गुरु अवैद्यनाथ की प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे। दूसरी बार सीएम बनने के बाद योगी का यह पहला उत्तराखंड दौरा है।इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यमकेश्वर पहुंच गए हैं जहां उन्होंने अपने गुरु की प्रतिमा का अनावरण किया है इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, मंत्री धन सिंह रावत पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत  तीरथ सिंह रावत मौजूद रहे इस समय  यम्केश्वर में एक जनसभा चल रही है जिसमें योगी आदित्यनाथ भी संबोधन करेंगे।

आपको बता दें कि आधिकारिक सूचना तो नहीं है, लेकिन तय माना जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ रात को अपने घर ही रुक सकते हैं। ऐसा हुआ तो यह ऐतिहासिक क्षण ही होगा। अभी इस वक्त सीएम योगी अपने गांव पंचुर पहुंच चुके हैं।

इधर, गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ ही आज मंगलवार से ही चार धाम यात्रा शुरू हो गई है। यूपी के सीएम योगी इस अवसर पर उत्तराखण्ड आकर वह अपने पैतृक गांव पंचूर जाएंगे और वहां अपने परिवार से बरसों बाद मिलेंगे। उनके गांव और घर पर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतज़ाम किए जा रहे हैं। योगी आदित्यनाथ के उत्तराखंड कार्यक्रम को लेकर कई स्थानों पर उत्साह देखा जा रहा है।

खबरें आ रही हैं कि योगी रात्रि विश्राम अपने घर पर ही कर सकते हैं। यदि ऐसा हुआ तो 28 सालों बाद ऐसा होगा कि अपने घर पर रुकेंगे। योगी की मां और बहन ने चुनाव से पहले भी कई बार इच्छा जताई थी कि एक बार योगी घर पहुंचें।

मुख्यमंत्री योगी के परिवार से उनकी बहन शशि और जीजा सीएमएस नेगी ने मीडिया से बात की है, उन्होंने बताया कि घर में योगी के पसंदीदा पकवानों में छोले भटूरे बन रहे हैं और दिन भर लंगर चलाया जा रहा है। बिथ्याणी कॉलेज में योगी के गुरु अवैद्यनाथ की प्रतिमा अनावरण को लेकर भी पूरे गांव को सजाया गया है और कार्यक्रम स्थल पर हज़ारों लोगों के भोजन का इंतजाम हुआ।

योगी के दौरे के कार्यक्रम-

1. अपनी मां से 2017 के बाद योगी पहली बार मिलेंगे, घर तो 28 साल बाद जाएंगे।

2. बिथ्याणी के कार्यक्रम में योगी के साथ उत्तराखंड के सीएम धामी, मंत्री धन सिंह रावत भी मौजूद रहेंगे।

3. चार धाम यात्रा के पहले दिन खबरें हैं कि सबसे पहले योगी यमुनोत्री पहुंच सकते हैं

4. योगी और उनके साथ आने वाली बड़ी टीम के रुकने का इंतजाम मंत्री सतपाल महाराज कर रहे हैं।

5. कार्यक्रम के बाद कॉलेज से ढाई किमी दूर अपने गांव योगी शाम 5 जा सकते हैं।

6. कार्यक्रम स्थल और योगी के घर की सुरक्षा के लिए लखनऊ के एडीशनल एसपी की टीम पहुंच चुकी है।

7. योगी 4 मई को भी अपने गांव में रह सकते हैं और 5 मई को उनके राजनीतिक बैठकें व कार्यक्रम हैं।

*यह भी पढ़ें-*

*यह भी पढ़ें-*

धर्म और संस्कृति