उत्तराखण्ड : मुनस्यारी-कौसानी मार्ग पर टेंपो ट्रैवलर खाई में गिरा, 5 की मौत, SDRF ने 07 घायलो का किया रेस्क्यू

Uttarakhand Breaking News बागेश्वर, 27 अक्टूबर 2021 को तहसीलदार कपकोट द्वारा  SDRF टीम को सूचना दी गई कि फरसाली के पास एक वाहन खाई मे गिर गया है। जिसके रेस्क्यू हेतु SDRF टीम की आवश्यकता है।

उक्त सूचना पर SDRF पोस्ट कपकोट से मुख्य आरक्षी रवि रावत के नेतृत्व मे टीम तत्काल घटनास्थल के लिये रवाना हुई।
SDRF रेस्क्यू टीम के मौके पर पहुंचने के उपरान्त ज्ञात हुआ कि उक्त वाहन एक टेंपो ट्रैवलर था, जो मुनस्यारी से कौसानी की ओर जा रहा था। जिसमे 12 लोग सवार थे, फरसाली के पास वाहन अनियंत्रित होकर 30-40 मीटर गहरी खाई में गिर गया।

घटनास्थल पर 07 लोग घायल व 05 लोगों की मौके पर मृत्यु हो गई है। वाहन मे सवार घायलो को खाई से बाहर निकालकर 108 के माध्यम से अस्प्ताल भेजा गया व मृत लोगों मे 02 पुरुष व 03 महिलायें है, जिन्हे  टीम द्वारा खाई से रिकवर कर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

टूरिस्ट का वाहन हादसे में पांच बंगाली पर्यटकों के मौत की सूचना है। साथ ही घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद हायर रेंटर रेफर कर दिया गया है। वहीं जिला प्रशासन की टीम मौके को रवाना हो गई है।

बता दें शामा के समीप फरसाली के बेटोप नाले में दो टूरिस्ट वाहनों के चालक संतुलन खो बैठे। दुर्घटना में पांच बंगाली पर्यटकों की मौत की सूचना है। जबकि 7 पर्यटक घायल बताए जा रहे हैं।

कपकोट थाना क्षेत्र के शामा-तेजम मोटर मार्ग के बेटोप नाले के समीप टेंपो ट्रैवल संख्या UK 04 TA 1755 मुनस्यारी से शामा-तेजम मोटर मार्ग से कौसानी की ओर आ रहा था कि अचानक चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा और वह सड़क पर पलट गया। उसके पीछे आ रही दूसरी ट्रैवल वाहन संख्या UK 04 TA 1376 आगे चल रहे वाहन के अचानक सड़क पलटने के कारण पलते वाहन से टकरा गई और गधेरे में जा गिरा।

*यह भी पढ़ें-*

*यह भी पढ़ें-*

धर्म और संस्कृति