the95news

किसने दी मंत्री रेखा आर्य को खुली बहस की चुनौती :उत्तराखण्ड

*महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य पर कर्नल ने साधा निशाना,कहा पाक साफ हैं मंत्री तो खुली बहस की चुनौती करें स्वीकार – आप*

*युवाओं के हक के लिए एक नहीं पचासों बार संघर्ष करने को हूं तैयार – कर्नल कोठियाल,आप वरिष्ठ नेता*

*जनता को बताएं रेखा आर्य , आखिर क्यों आउटसोर्सिंग कंपनी पर हो रही हैं मेहरबान – कर्नल कोठियाल,आप वरिष्ठ नेता*

*आप के पूर्व अध्यक्ष एस एस कलेर के पुत्र के आकस्मित निधन पर कर्नल कोठियाल ने जताया शोक,रोजगार गारंटी यात्रा को किया स्थगित – आप*

आम आदमी पार्टी की रोजगार गारंटी यात्रा लगातार जारी है। आज यह रोजगार गारंटी यात्रा छठे दिन सोमेश्वर विधानसभा पहुंची ,जहां स्थानीय लोगों ने इस यात्रा का स्वागत करते हुए कर्नल कोठियाल का अभिनंदन किया।

सोमेश्वर पहुंची इस यात्रा की शुरुआत कर्नल कोठियाल ने कौसानी से की, जहां उन्होंने स्थानीय युवाओं से रोजगार के मुद्दों पर चर्चा की, और उन्हें जानकारी दी कि ,सरकार बनते ही आप पार्टी प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को कैसे रोजगार मुहैया कराएगी। उन्होंने युवाओं को विश्वाश दिलाया कि, आप पार्टी की सरकार बनते ही बेरोजगारी की समस्या को दूर किया जायेगा।

इसके बाद वो गांधी आश्रम पहुंचे जहां पहुंचकर उन्होंने  महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और अनाशक्ति आश्रम में म्यूजियम का निरीक्षण किया, जिसमें मौजूद गांधीजी के जीवन से जुडी कई जानकारियां कर्नल कोठियाल को मिली। कर्नल कोठियाल चनोदा स्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के स्मारक भी पहुंचे जहां उन्होंने सभी वीर सेनानियों को याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसके बाद कौसानी रोड से रोजगार गारंटी यात्रा की शुरुआत हुई और ताकुल में जाकर ये यात्रा संपन्न हुई, इस दौरान जनता ने कर्नल कोठियाल का जोरदार स्वागत किया। जनता अपने भावी मुख्यमंत्री की झलक पाने के लिए घर के बाहर इंतजार करती दिखी। कर्नल कोठियाल ने जनता का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। उसके बाद कर्नल कोठियाल ने रामलीला मैदान पहुंचने से पहले सोमेश्वर महादेव का आशीर्वाद  लिया। इसके बाद रोजगार गारंटी यात्रा का काफिला सोमेश्वर, ताकुला  स्थित रामलीला मैदान पहुंचा। जहां पहले से मौजूद सैकड़ो समर्थकों ने कर्नल कोठियाल का फूल मालाओं से स्वागत किया।

रामलीला मैदान में विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा कि आप सभी को जय हिंद। आज सुबह से अलग ही ऊर्जा महसूस हो रही है। उत्तराखंड, जहां से सेना की कुमाऊं व गढ़वाल की दो रेजीमेंट निकलती हैं। ऐसी भूमि के युवाओं से कौसानी में बातचीत का अवसर प्राप्त हुआ जो काफी अच्छा रहा। उन्होंने यहां के युवाओं की तारीफ करते हुए कहा कि उत्तराखंड का 17 साल का युवा भले ही बोलने में शर्माता हो लेकिन जब वो फौज में भर्ती होकर सरहद पर जाता है तो वही युवा दुश्मन के दांत खट्टे कर देता है।

उन्होंने आगे कहा कि, मेरे अंदर नेताओं के लक्षण नहीं हैं। मुझे नेताओ जैसे हाथ जोड़ना तक नही आता, लेकिन मैं अच्छी तरह जानता हूं कि विपरीत हालातों में निर्णय कैसे लिए जाते हैं। उन्होंने केदारनाथ पुनर्निमाण का जिक्र करते हुए कहा कि यहां के युवा जांबाज और जोशीले हैं और केदारनाथ पुननिर्माण में यहां के युवाओं ने ही केदारनाथ को एक मुकाम तक ले जाने में हमारा पूरा साथ दिया।  यदि युवाओं की ऊर्जा का सही उपयोग किया जाए तो हम तरह की विपरीत परिस्थितियों से निपट सकते हैं। हम केदार आपदा के दौरान बेहतर कर सकते हैं ,तो सरकार बनाने पर क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि  हम उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार की गारंटी देते हैं। सरकार आते ही एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। स्थानीय युवाओं को प्राइवेट और सरकार में 80 प्रतिशत नौकरी आरक्षित की जायेंगी। जॉब पोर्टल संचालित होगा, जो नौकरी देने व लेने का काम करेगा। नौकरी लगने तक बेरोजगार को हर महीने 5 हजार बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा। इसके लिए सभी युवा पंजीयन करा रहे हैं, जिन्होंने नहीं कराया वह भी समय से करा ले, ताकि उन्हें हमारी सरकार आते ही भत्ता लाभ मिल सके।

*कर्नल कोठियाल ने साधा मंत्री रेखा आर्य पर जमकर निशाना*

उन्होंने सोमेश्वर विधानसभा पहुंचकर  महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य पर जमकर निशाना साधा,उन्होंने बाल विकास विभाग में आउटसोर्सिंग का खेल का जिक्र करते हुए कहा कि, असउटसोर्सिंग कंपनी ए स्क्वॉयर ने विभाग में नौकरी के नाम पर युवाओं से 3 गुना पैसा वसूला ,और उन्होंने खुद नौकरी के लिए आवेदन करते हुए 8 हजार की नौकरी पाने के लिए 25 हजार की रिश्व दी जिसके बाद उनकी बिना जांच पडताल के उन्हें गार्ड की नौकरी आंवटित कर दी गई। उन्होंने आगे कहा कि, महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य के संज्ञान में पूरा मामला होने के बावजूद भी उन्होंने एक स्क्वॉयर कंपनी पर कोई कार्रवाई नहीं की। रेखा आर्य ने उल्टा उनपर (कर्नल )पर राजनीति करने का आारोप लगाया। कर्नल ने कहा कि क्या रोज़गार में हो रहे भ्रटाचार का खुलासा करना राजनीति है ? क्या उत्तराखंड के युवाओं से रोज़गार के नाम पर पैसे वसूलने  वाली बाहरी कंपनी की असलियत सामने लाना राजनीति है? क्या उत्तराखंड के युवाओं के हक़ के लिए लड़ना राजनीति है? अगर रेखा आर्य इसे राजनीति का नाम दे रही हैं तो हम कहना चाहते हैं कि, हां, हम इसी तरह की राजनीति करने के लिए आए हैं। कर्नल कोठियाल के रहते युवाओं के हक़ का समझौता कोई नहीं कर सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि, दागी कंपनी का बचाव करने वाली मंत्री रेखा आर्य क्या इस तथ्य को नकार सकती हैं कि, हमसे ए-स्क्वायर कंपनी ने सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी दिलाने के लिए 25 हजार रुपये की रिश्वत मांगी ?क्या रेखा आर्य बता सकती हैं कि, जिस ‘श्रीमती निर्मला सिंह सेवा समिति’ के खाते में 25000 रुपये जमा कराए गए उसका ए-स्वायर कंपनी के साथ क्या रिश्ता है ? क्या रेखा आर्य  आउटसोर्सिंग एजेंसी पर मेहरबानी का कारण बता सकती हैं ? आखिर क्यों बिना जांच ख़त्म किए ही मंत्री रेखा आर्य कंपनी को  क्लीन चिट दे रही हैं?

कर्नल ने कहा कि अगर रेखा आर्य और उनका विभाग पाक साफ हैं तो हम उन्हें खुली बहस की चुनौती देते हैं। समय और स्थान बताइए, आमने-सामने की बहस करेंगे और उत्तराखंड की जनता को सरकार का भ्रष्टाचारी चेहरा दिखाएंगे। अगर मुझे युवाओं के हक के लिए 50 बार भी लडना पडे तो मैं हमेशा तैयार हूं।

*आप के पूर्व अध्यक्ष एस एस कलेर के पुत्र की आकस्मिक मौत की सूचना पर ,कर्नल कोठियाल ने रोजगार गारंटी यात्रा स्थगित की*

इस दौरान अचानक एक दुखद खबर उनको मिली जब  आप के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एस एस कलेर के 24 वर्षीय पुत्र सिकंदर के  आकस्मित निधन की सूचना उनको मिली। उन्होंने इस दुखद घटना पर  शोक व्यक्त करते हुए  दिवगंत आत्मा की शांति के लिए सभी ने 2 मिनट का मौन रखते हुए पार्टी द्वारा संचालित रोजगार गारंटी यात्रा को स्थगित कर दिया है।

यह भी पढ़ें-

धर्म और संस्कृति