the95news

आप की रोजगार गारंटी यात्रा को अभूतपूर्व समर्थन, पांचवे दिन द्वारहाट विधानसभा पहुंची यात्रा को जनता ने दिया आशीर्वाद :आप

*मासी  पहुंचकर कर्नल कोठियाल ने भूमिया देवता के दर्शन कर उत्तराखंड नवनिर्माण का लिया आशीर्वाद,  रोड शो में पहुंची जनता का मिला अपार समर्थन  – आप*

*आप पार्टी का मकसद उत्तराखंड नवनिर्माण और युवाओं को रोजगार के साथ जनता को सही दिशा देना:कर्नल अजय कोठियाल,आप सीएम प्रत्याशी*

आम आदमी पार्टी की रोजगार गारंटी यात्रा आज पांचवे दिन द्वारहाट विधानसभा पहुंची जहां पहुंचने पर स्थानीय जनता ने कर्नल कोठियाल का जोरदार स्वागत किया। द्वारहाट विधानसभा के मासी बाजार पहुंचते ही सबसे पहले कर्नल कोठियाल भूमिया देवता के दर्शन करने पहुंचे जहां देवता का आशिर्वाद लेकर उन्होंने उत्तराखंड नवनिर्माण के अपने लक्ष्य के लिए आशीर्वाद लिया। देव दर्शनों के बाद कर्नल कोठियाल ने यहां मौजूद सैकड़ों स्थानीय जनता और युवाओं से मुलाकात की । इसके बाद उन्होंने एक  जनसभा को संबोधित किया। जहां जनता से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा, मैं पहले भी मैं यहां से कई बार गुजर चुका हूं ,लेकिन यहां आकर भूमिया देवता के दर्शनों का सानिध्य प्राप्त होगा ,ऐसा सपने में भी नहीं सोचा था। उन्होंने आगे कहा कि मैं नेता नहीं हूं और ना ही मुझे नेता बनना है ,लेकिन बाबा केदारनाथ में सेवा देने के बाद ,अब मेरे मन में सिर्फ और सिर्फ प्रदेश की जनता की सेवा करने का लक्ष्य है।

उन्होंने कहा,मैंने फौज की नौकरी की है, जहां हर हालातों में जल्दी निर्णय लेने पडते हैं और मुझमें जल्दी और सही निर्णय लेने का गुण है जो फौज ने मुझे सिखाया । उन्होंने आगे कहा कि हमारी पहली परीक्षा केदार आपदा में हुई थी जब सिंचाई विभाग, बिजली विभाग, पीडब्ल्यूडी ने अपने हाथ खडे कर दिए थे लेकिन युवाओं को साथ लेकर हमने केदारनाथ पुननिर्माण में अहम भागेदारी निभाई ,और अब बारी प्रदेश के पुननिर्माण की है जिसमें मुझे पूरा विश्वास है प्रदेश के युवा और प्रदेश की जनता इसमें हमारा पूर्ण सहयोग करेगी।

उन्होंने कहा,हमने यूथ फाउंडेशन के जरिए कई युवाओं को सेना के लिए तैयार किया और अब इस संख्या को सैकड़ां गुना बढ़ाने के लिए मैंने आम आदमी पार्टी का दामन थामा है ताकि जिस तर्ज पर दिल्ली में सरकार रहते हुए आप पार्टी ने विकास की गंगा बहाई वही विकास उत्तराखंड में भी हो सके। उन्होंने कहा कि आप पार्टी काम की राजनीति करती है और हम काम के नाम पर वोट मांगने वाली पार्टी हैं बस जनता को यह फैसला लेना ही होगा कि प्रदेश के विकास में वो कैसी पार्टी को सत्ता पर देखना चाहते हैं। जनता को कैसी सरकार चाहिए, यह ताकत जनता के ही हाथों में है।

उन्होंने कहा कि एक छोटी सी लड़की ने मुझे अपनी गुल्लक दी और कहा कि   इस गुल्लक की धनराशि उत्तराखंड नवनिर्माण मे खर्च करें। उसी लडकी द्वारा दी गई वो गुल्लक मेरे लिए एक प्रेरणा है। इस गुल्लक में रखे 90 रुपये 90 हजार लोगों को रोजगार दे सकते हैं, बस इसका उपयोग सही जगह होना चाहिए, यदि  विचारधारा सही है तो सब संभव है।

बीजेपी और कांग्रेस सभी हमारे करीबी हैं, लेकिन उनकी नियत विकास की नही है। बीजेपी, कांग्रेस के नेता अपने लोगों पर ही विश्वाश नहीं करते हैं। उन्होंने कहा ,हम ऐसे राजनैतिक दलों के भरोसे कब तक रहेंगे। हमने हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया है। हमारे प्रदेश का युवा मेहनती है, बस उसे सही दिशा देने की जरूरत है। हल्द्वानी में केजरीवाल जी रोजगार गारंटी की घोषणा भी कर चुके हैं,जिसके तहत हर घर को रोजगार मिलेगा। हमारी सरकार आते ही 6 महीने के भीतर 1 लाख सरकारी नौकरियां दी जायेंगी। बेरोजगार को 5 हजार महीना बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा। इसके अलावा जॉब पोर्टल संचालित किया जाएगा, जो नौकरी  देने और दिलाने  का काम करेगा।उन्होंने कहा, प्रदेश के युवाओं को सरकारी और प्राइवेट नौकरी मे 80 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा लेकिन यह तभी संभव है ,जब आप पार्टी को जनता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा मेरा लक्ष्य उत्तराखंड नवनिर्माण है ।  जब उत्तराखंड नव निर्माण हो जायेगा तो अजय कोठियाल वापस पहाड़ चले जायेंगे।

रोजगार गारंटी यात्रा इस जनसभा के बाद  मासी चौक से केनरा बैंक तक रोड शो के जरिए गुजरी ,इस दौरान कर्नल कोठियाल ने स्थानीय बच्चों को भी अपने साथ रोजगार यात्रा में रथ पर बैठाया।इस दौरान  स्थानीय जनता कर्नल कोठियाल को देखने के लिए अपनी छतों और बालकनी में नजर आई, सैकड़ों युवा  कर्नल कोठियाल के रोड शो में शामिल हुए । कर्नल ने सभी को हाथ हिलाते हुए उनका अभिवादन स्वीकार किया और उनका धन्यवाद अदा किया।

*रोजगार गारंटी यात्रा इसके बाद द्वारहाट विधानसभा के  चौखुटिया पहुंची*

इसके बाद कर्नल अजय कोठियाल ने चोखटिया में भी एक  जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम जनता से पूछकर ही अपना मैनिफेस्टो तैयार करेंगे। इसके लिए गढ़वाल, कुमांऊ से अलग अलग बिंदुओं पर बात करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश यूपी से अलग होने के बाद भी जस का तस है और इन सब की जिम्मेदार राजनीतिक पार्टियां हैं। उन्होंने यहां की मातृशक्ति और युवा शक्ति को नमन करते हुए कहा कि, इन ताकतों का अहसास मुझे तब हुआ, जब केदारनाथ आपदा आई थी और सबने मिलकर हमारे साथ केदारनाथ पुननिर्माण में अपनी अहम भागेदारी निभाई थी। जब केदारनाथ में आपदा आई तब मुझे प्रदेश के युवाओं और महिलाओं के जज्बे का वास्तव में पता चला। तभी मैंने सेना की नौकरी के बाद जनसेवा का प्रण लिया। उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी पर हमलावर होते हुए कहा कि हमारी सरकारें प्रदेश की अपार संभावनाओं को नहीं भांप सकी , वह भीतर ही भीतर एक दूसरे में व्यस्त रहे। कांग्रेस और बीजेपी में एक दूसरे के नेताओं और विधायकों को अपने पाले में खींचने की होड़ लगी है।लेकिन प्रदेश के विकास की तरफ किसी का ध्यान नहीं है।

उन्होंने कहा कि आप पार्टी का मकसद युवाओं को सही दिशा देना और देवभूमि का नवनिर्माण करना है। फौज में हमने नेतागिरी नही सीखी, लेकिन विपरीत हालातों में निर्णय लेना जरुर सीखा है। आज कांग्रेस, बीजेपी हमारे ऊपर घात लगाए बैठे हैं, इसका मतलब हम सही दिशा में जा रहे है। अंत में जनता से कोठियाल ने कहा कि आपके द्वारा दिए गए सुझाव को हम अपने बिंदओ में जगह देंगे इसके बाद चौखुटिया चौक तक रोजगार गारंटी यात्रा के तहत  रोड शो  निकाला गया। रोड शो में जनता ने कोठियाल को भारी  समर्थन और अपना आशीर्वाद  दिया।

*द्वारहाट विधानसभा के जालली में कर्नल कोठियाल का भव्य स्वागत,जनसभा को किया संबोधित*

चौखुटिया के बाद आप की रोजगार गारंटी यात्रा देर शाम द्वारहाट विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जालली पहुंची। देर शाम होने के बाद भी स्थानीय लोग बड़ी तादात में यहां कर्नल कोठियाल का इंतजार कर रहे थे ।  कर्नल कोठियाल के यहां पहुंचते ही स्थानीय जनता ने  फूल मालाओं के साथ उनका जोरदार स्वागत किया। कर्नल कोठियाल ने जनता का धन्यवाद देते हुए कहा,  उत्तराखंड हिमालय राज्य है। जब कोई दूर से देखता है तो सुकून मिलता है। यहां गंगा मां, यमुना मां है। उत्तराखंड, यूपी से अलग हुआ। हमने इसके लिए बड़ा आंदोलन किया, 21 साल का होने जा रहा उत्तराखंड अब भी विकास से अछूता है। केदार आपदा में जब सरकार कुछ नही कर सकी तब मैने युवाओं के साथ मिलकर केदारनाथ का पुनर्निर्माण किया। देवभूमि के युवा, महिलाएं कर्मठ हैं। अब हमें उत्तराखंड का नवनिर्माण करना है, यह आप सब के सहयोग से पूर्ण हो जायेगा। अब मैं राजनीति में उतर आया हूं और राज्य का विकास ही मेरा उद्देश्य है। जिन नेताओं व पार्टियों को हम चुनकर भेजते हैं, वह सिर्फ निजी स्वार्थ देख रहे है। बीजेपी और कांग्रेस सिर्फ जोड़तोड़ की राजनीति करने में व्यस्त हैं। इस तरह की अदला बदली हम कब तक सहते रहेंगे। मैं नेता नहीं हूं लेकिन मुझे लीडरशिप आती है, जो सेना में रहते हुए मैंने सीखा है। कर्नल कोठियाल ने कहा कि टिहरी वाले विस्तापित लोगों को आजतक उनका हक नहीं मिला है। हम दूसरे राज्यों को बिजली, पानी देते हैं लेकिन हमारे लोगों को यह मूलभूत सुविधा नहीं मिल रही है। अब रोजगार को लेकर आप पार्टी मुखर हो चली है। इसी का नाम रोजगार गारंटी यात्रा है। जिसे प्रदेश में जन जन तक पहुंचाया जा रहा है। आप स्थानीय लोगों की दिक्कतों को अपने घोषणापत्र में हम जरूर  जगह देंगे।

इस दौरान आप नेता दिनेश जोशी, जीतू फुलारा,प्रकाश उपाध्याय,विजय बिष्ट, दीपक जोशी, नारायण दत्त जोशी, संजय यादव, दयाल नाथ, महेश जोशी, संजीव जोशी सहित सैकड़ों समर्थक मौजूद रहे।

धर्म और संस्कृति