the95news


इंटरनेशनल कराटे टूर्नामेंट में 2 गोल्ड और 3 सिल्वर जीत कर लौटे खिलाड़ियों का किया भव्य स्वागत :संजय भट्ट, प्रवक्ता आप

*धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के कोच व 5 खिलाड़ियों ने बढ़ाया उत्तराखण्ड व भारत का मान :संजय भट्ट, प्रवक्ता आप*

*ओवरऑल ट्रॉफी भी सुबोध साहनी की उत्तराखण्ड टीम ने जीती*

देहरादून, 18 सितंबर 2021, उत्तराखण्ड को खेल में विदेशों में भी रोशन कर के लौटे खिलाड़ियों का देहरादून रेलवे स्टेशन पर भव्य स्वागत किया गया और भारत माता की जय व वन्दे मातरम के नारे लगाए गए। आम आदमी पार्टी धर्मपुर टीम ने बुके दे कर व फूल मालाएं पहना कर खिलाड़ियों व कोच का स्वागत किया।

आज आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय भट्ट ने धर्मपुर विधानसभा के 5 खिलाड़ियों व 1 कोच (4th International Karate Tournament) चौथे अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट नेपाल से देश के लिए 2 गोल्ड व 3 सिल्वर जीत कर लाने पर भव्य स्वागत किया।

नेपाल से जीत कर लौट कोच सुबोध साहनी के कहा कि नेपाल में सम्पन्न हुए चौथे अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में उत्तराखण्ड के युवा खिलाड़ियों ने 2 गोल्ड व 3 सिल्वर जीत कर देश का माथा ऊंचा किया है। कोच सुबोध साहनी ने बताया कि टीम को ओवरऑल ट्राफी भी दी गई। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट में भारत, नेपाल, भूटान व म्यंमार की टीमों ने हिस्सा लिया, भारत के भी विभिन्न राज्यों की टीमें नेपाल पहुंची थीं।

यह भी पढ़ें-

*नेपाल से जीतकर आई टीम-*

कोच- सुबोध साहनी

1. शौर्य वर्मा, गोल्ड,  (जूनियर कैटेगरी) 45 किलो वर्ग
2. मुरारी पासवान, गोल्ड, (जूनियर कैटेगरी) 37 किलो वर्ग
3. विकास शर्मा, सिल्वर, (सीनियर कैटेगरी) 63 किलो वर्ग
4. यश द्विवेदी, सिल्वर,  (जूनियर कैटेगरी) 45 किलो वर्ग
5. अध्ययन गुप्ता, सिल्वर,  (जूनियर कैटेगरी) 35 किलो वर्ग

संजय भट्ट ने कहा कि 13 सितंबर से 16 सितंबर तक नेपाल, काठमांडू के पोखड़ा स्टेडियम में आयोजित अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में उत्तराखण्ड के सभी खिलाड़ियों ने भारत माता का नाम रोशन किया है।

यह भी पढ़ें-

आप प्रवक्ता भट्ट ने कहा कि सुबोध साहनी जैसे कोच युवाओं के भविष्य को सुधार रहे हैं। खेलों को बढ़ावा देने से युवाओं में बढ़ती नशे की लत पर भी रोक सम्भव है। सरकार को इनकी मदद करनी चाहिए। गोल्ड जीत कर आए मुरारी पासवान लक्खीबाग में एक गरीब परिवार में रहते हैं और उनके पास न तो खेल सीखने के लिए पैसे हैं और न ही विदेश जा कर देश का नाम रोशन करने के, ऐसे में उत्तराखण्ड की सरकार को ऐसे कोच व खिलाड़ियों की मदद के लिए आगे आना चाहिए।

इस अवसर पर मौजूद आप धर्मपुर के संगठन मंत्री सुशील सैनी, महासचिव राजू सिंह, सर्कल इंचार्ज अरविंद गुरुंग, रेहाना परवीन, विजय कुमार आदि ने गर्मजोशी से युवा खिलाड़ियों का स्वागत किया व खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

धर्म और संस्कृति