the95news

पहाड़ पर दो नाबालिकों के अपहरण से हिला उत्तराखण्ड, चार गिरफ्तार एक फरार

उत्तराखण्ड में अपराध अब पहाड़ भी चढ़ रहा है। ताजा मामला 2 नाबालिकों के अपहरण का है। बागेश्वर जैसे शांत पहाड़ी जनपद में अपहरण का मामला सामने आने से समूचे पहाड़ में हडक़ंप मच गया।

दो नाबालिक बच्चों के अपहरण की खबर से उत्तराखण्ड पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। थानों में अलर्ट जारी कर, तुंरत टीमों का गठन किया गया। जिसके बाद बागेश्वर और अल्मोड़ा की एसओजी टीम ने अपहरणकर्ताओं को रात करीब 10 बजे खैरना के समीप धर दबोचा।

सूपी, पतियार निवासी 16 वर्षीय देवेंद्र सिंह और उसके साथी 13 वर्षीय कृष्णा सिंह गत बुधवार को कपकोट अस्तपाल आए थे। वहां से दवाइयां आदि खरीदने के बाद दोनों अपने घर लौट रहे थे। तभी उन्हें कपकोट बाजार में चार युवक मिले। जिसमें एक युवक स्थानीय था। जिसे वह दोनों पहचानते थे। पुलिस के अनुसार एक युवक पालड़ीछीना, कपकोट और दो अन्य रुद्रपुर के रहने वाले हैं। वह चरस तस्करी में लिप्त बताए जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि चारों युवक किसी गाड़ी का सौदा करने आए थे। इसके बाद उनका काम नहीं बना तो वह देवेंद्र और कृष्णा उठाकर अपने साथ ले गए। तभी रास्ते से उन्होंने देवेंद्र के नंबर से फोन किया और 2 लाख रुपये की फिरौती मांगी। ऐसे मेंं कृष्णा के परिजन परेशान हो गए।

मामले में हर सिंह पुत्र मंगल सिंह ने थाने में तहरीर दी और बच्चों के अपहरण के बाद फिरौती की घटना के बारे में पुलिस को बताया। कृष्णा के परिजन तारा सिंह पुत्र राम सिंह जो दिल्ली में रहते हैं। पहले उन्होंने अपहरणकर्ताओं के गूगल पे पर 20 हजार और फिर 62 हजार रुपये तक भेज दिए।

तहरीर आते ही पुलिस सतर्क हो गई। आनन-फानन में सीओ विपिन चंद्र पंत ने सभी थानों को अलर्ट जारी कर दिया। अल्मोड़ा के एसएसपी से भी मदद मांगी। अल्मोड़ा की एसओजी टीम सक्रिय हो गई। इसके बाद मोबाइल नंबर सर्विलांस में लगाया गया और लोकेशन अल्मोड़ा और खैरना के मध्य मिली। सीओ ने बताया कि रात लगभग साढ़े दस बजे चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस टीम उन्हें बागेश्वर ला रही है। एक पांचवें आरोपी की तलाश की जा रही है।

गिरफ्तार अपहरणकर्ता-

विशाल आगरी पुत्र बी0एल0 आगरी, निवासी पालङी छीना पो0 चौगवछीना थाना झिरौली जनपद बागेश्वर हाल निवासी पुलि लाईन रूद्रपुर जनपद उधमसिंहनगर उम्र 20 वर्ष

विकास पाण्डे पुत्र संजय पाण्डे, निवासी आवा विकास न्यू LIC कालोनी रूद्रपुर जनपद उधमसिंहनगर उम्र 19 वर्ष

कमल कुमार आर्या पुत्र प्रेम राम आर्या, निवासी शिवनगर वार्ड नं0 2 ट्राजिट कैम्प नौगपानाय तहसील खटीमा जनपद उधमसिंहनगर हाल शिवनगर वार्ड नं0 2 ट्राजिट कैम्प उधमसिंहनगर उम्र 25 वर्ष

नीरज टाकुली पुत्र प्रेम सिह टाकुली, निवासी ग्राम सूपी थाना कपकोट जनपद बागेश्वर उम्र 20 वर्ष

बरामदगी-

फिरौती हेतु अपहृत बालक के खाते से ए0टी0एम के माध्यम से निकाली गयी 25000/ रूपये की धनराशि में से 22000/ रूपये नगद एवं अपहृत बालकों के परिजनों से गूगल पे के माध्यम से खातों में डलवायी गयी अलग-अलग धनराशि 18000/ रूपये एवं 19000/ रूपये
अपहरणकर्ताओं से एप्पल आईफोन, सैमसंग के 03 मोबाईल फोन बरामद किये गये।

धर्म और संस्कृति