the95news


देवस्थानम बोर्ड को लेकर सीएम धामी ने दिया यह बड़ा बयान

उत्तरकाशी। उत्तरकाशी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि सरकार देवस्थानम बोर्ड एक्ट में संशोधन के पक्ष में है। इसके लिए उच्च स्तरीय कमेटी गठित की जा रही है। यह कमेटी सभी से चर्चा के बाद अपनी संस्तुति देगी। इसी के आधार पर निर्णय लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तीर्थ पुरोहित लगातार देवस्थानम बोर्ड को लेकर उनसे बात कर रहे हैं, धामी ने कहा कि बोर्ड को लेकर तीर्थ पुरोहितों व हकहकूक धारियों में संशय बना हुआ है, उन्हें लग रहा है कि सरकार मंदिरों पर अपना अधिकार करना चाह रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का उद्देश्य मंदिरों को धामों में बेहतर व्यवस्थाएं मनाना है। राज्य के लिए चार धाम यात्रा आर्थिक रूप से सबसे महत्वपूर्ण है, राज्य के सभी वर्गों का और विकास उससे जुड़ा है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि इस आर्थिक गतिविधि को नया आयाम देते हुए स्थानीय व्यवसायियों वह हक हकूक धारियों के हक पर प्रतिकूल प्रभाव ना पढ़ने दिया जाए। सभी हित धारकों से हमने विचार विमर्श किया है, हमारी सरकार देवस्थानम बोर्ड को लेकर सकारात्मक परिवर्तन के पक्ष में है।

गंगोत्री धाम के तीर्थ पुरोहितों ने सीएम पुष्कर सिंह धामी के चार धाम देवस्थानम बोर्ड पर उच्च स्तरीय कमेटी बनाने का आश्वासन दिए जाने का स्वागत किया है। गंगोत्री मंदिर समिति के अध्यक्ष सुरेश सेमवाल ने कहा कि बोर्ड पर पुनर्विचार के लिए उच्चस्तरीय कमेटी का गठन होते ही वह अपना आंदोलन समाप्त कर देंगे।

धर्म और संस्कृति