the95news

the95news

the95news

चमोली क्षेत्रपाल में भारी बारिश भूस्खलन ने NH7 बना नदी, गाड़ियां धंसी, देखें VIDEO

चमोली। उत्तराखण्ड के चमोली जिले के क्षेत्रपाल इलाके में भारी बारिश से तबाही का मंजर है। भारी बारिश और भूस्खलन से NH7 नदी जैसा बन गया है। बारिश और भूस्खलन के कारण गाड़ियां धंस गई हैं।

पहले वीडियो देखें-

पहाड़ी जनपदो ख़ासकर चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग की तरफ़ से जारी किया गया है। जबकि नैनीताल व चम्पावत ज़िले में भी कहीं कहीं भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। इनके अलावा उत्तराखण्ड के अन्य पर्वतीय जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग देहरादून के पूर्वानुमान के अनुसार 20 जून को देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल जिले में कहीं कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, तीव्र बारिश की आशंका है।

जबकि उत्तराखण्ड राज्य में 22 जून तक लगातार बारिश का सिलसिला बना रहने की उम्मीद  है। उत्तराखण्ड में मानसून की दस्तक हो चुकी है, ऐसे में पहाड़ी इलाक़ों में  सड़के बंद होने और नदियों का जलस्तर बढ़ने की भी सूचनाए है। वहीं शासन प्रशासन की तरफ़ से भी लगातार आम जनता को अलर्ट किया जा रहा है।

पहाड़ में बरसती आसमानी आफ़त और नदियों में उफनते पानी के बहाव को देखकर आम जन के मन में दहशत का माहौल भी है। बता दें कि उत्तराखण्ड में मानसून इस बार एक हफ्ते पहले आ गया है।

धर्म और संस्कृति