the95news

the95news

the95news

हल्द्वानी से 7 गड्डी 100 व 1 गड्डी 500 के नकली नोट ला रहा, 1.05 लाख के नकली नोटों के साथ एक गिरफ्तार :उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड के चंपावत जिले के टनकपुर में एसओजी और पुलिस की टीम ने 1 लाख 5 हजार रुपये के नकली नोटों के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

चंपावत पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एसओजी और पुलिस की टीम की ओर से गुरुवार रात टनकपुर स्थित आईटीआई के पास तस्करों के खिलाफ जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान टीम ने एक मोटरसाइकिल सवार को रोका गया। जांच में उसके पास से 1,05,000 रू के नकली नोट बरामद हुए।

आरोपी के पास से 1 गड्डी 500 के नोट की 37000 रुपए और 7 गड्डी 100 के नोट की 68000 रुपए के नकली नोट शामिल थे। पुलिस ने तुरंत आरोपी को हिरासत में ले लिया।

आरोपी ने अपना नाम व पता मुख्तार अली पुत्र अस्पार अली, निवासी ग्राम पंडरी, वार्ड 4, सितारगंज, जिला उधमसिंह नगर बताया। आरोपी की बाइक नम्बर UK06 AU 5310 भी प्लिके ने कब्जे में ली। आरोपी के खिलाफ टनकपुर थाना में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही अमल में लायी जा रही है।

आरोपी मुख्तार अली ने बताया कि वह नकली नोटों को हल्द्वानी के रामपुर रोड स्थित वार्ड नंबर 17, गली नम्बर 9 के रहने वाले नितिन राठौर से लाया है। जिन्हें वह टनकपुर में असली नजरों के भाव मे खपाना चाहता था।

आरोपी मुख्तार अली ने बताया कि वह लंबे समय से नकली नोटों का धंधा कर रहा है और पहले भी उधमसिंह नगर और चंपावत में नकली नोटों को असली नोटों के भाव मे खपा चुका है। पुलिस मामले की जांच के साथ ही गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी में जुट गयी है।

पुलिस टीम-

उप निरीक्षक जसवीर सिंह चौहान, थाना अध्यक्ष टनकपुर
उप निरीक्षक वीरेंद्र रमोला, प्रभारी SOG
उप निरीक्षक योगेश दत्त
व मतबुल खान, राकेश रौंकली, मनोज बेरी, दीपक प्रसाद, शाकिर अली, विजय कुमार आदि।

यह भी पढ़ें-

यह भी पढ़ें-

धर्म और संस्कृति