the95news

the95news

the95news

देहरादून की स्नेह राणा ने इंग्लैंड को लपेटा, टेस्ट डेब्यू के पहले ही दिन 3 विकेट झटके, 2 महीने पहले स्व पिता को समर्पित

ब्रिस्टल, इंग्लैंड। उत्तराखण्ड के देहरादून में जन्मी 27 वर्षीय स्नेह राणा ने इंग्लैंड में उत्तराखण्ड के नाम का डंका बजा दिया। देहरादून की स्नेह राणा ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम से खेलते हुए अपने पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन अपना जौहर दिखाया।

टेस्ट मैच में स्पिनर स्नेह राणा ने डेब्यू किया है। स्नेह राणा भारतीय महिला क्रिकेट के लिए 5 साल बाद खेल रहीं हैं। इससे पहले वो वन डे व 20-20 में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। यकीन यह स्नेह राणा का पहला टेस्ट मैच है। टेस्ट मैच के पहले दिन ही स्नेह राणा ने इंग्लैंड को लपेट दिया, उन्होंने इंग्लैंड के 3 विकेट चटकाए और फिर इस प्रदर्शन को अपने पिता को समर्पित किया।

यह भी पढ़ें-

बुधवार से इंग्लैंड के ब्रिस्टल में शुरू हुए भारत-इंग्लैंड के एकमात्र टेस्ट मैच मुकाबले में भारतीय महिला टीम की ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने शानदार प्रदर्शन किया है। मैच के पहले दिन किए गए प्रदर्शन को स्रेह राणा ने अपने पिता को समर्पित किया, उनके पिता का दो महीने पहले निधन हो गया था।

ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने पहले ही दिन इंग्लैंड के 3 बल्लेबाजों को आउट कर पवेलियन भेजा और भारत को मैच में वापसी कराने में अहम भूमिका निभाई। अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन कर स्नेह राणा ने उत्तराखण्ड का नाम रोशन किया है।

पहले दिन के मैच के बाद स्नेह ने कहा, “मैंने अपने पिता को दो महीने पहले खो दिया था। टीम घोषित होने से ठीक पहले ही उनका निधन हुआ। यह काफी कठिन और भावुक पल है, क्योंकि मेरे पिता मुझे भारत के लिए फिर से खेलते देखना चाहते थे। दुर्भाग्य से वह अब हमारे साथ नहीं है, लेकिन यह जीवन का हिस्सा है।”

स्नेह राणा ने आगे कहा, “मुझे चोट लगी थी जिसके कारण मैं एक साल तक क्रिकेट से दूर रही, लेकिन मैंने घरेलू क्रिकेट खेला और वहां प्रदर्शन किया। शुक्रगुजार हूं कि मैं वापसी कर सकी।”

मैच से ठीक पहले हुई टीम मीटिंग के बारे में स्नेह राणा ने कहा, “मैच से पहले जब टीम की बैठक हुई तभी मुझे पता चला कि मैं एकादश में शामिल हूं। मैंने कोच और कप्तान से बात की और पूछा कि किस तरह गेंदबाजी करनी है इस पर चर्चा भी की।”

यह भी पढ़ें-

धर्म और संस्कृति