बड़ी खबर: चकराता में बादल फटा, 4 लापता, उत्तराखण्ड में 48 घण्टे से लगातार बारिश जारी, कई जगह मकान गिरे, 2 की मौत

देहरादून, गुरुवार। उत्तराखण्ड में पिछलेे 24 घंटों से लगातार बारिश जारी है। कई जिलूँ में मकान गिरने की सूचना है। जबकि 2 लोगों की मकान गिरने से दबाकर मौत की भी खबर है।

वहीं देहरादून जिले के दूरस्थ क्षेत्र चकराता में बादल फट गया। जिसमें 4 लोग लापता बताए जा रहे हैं। चकराता तहसील के बीजनु के निकट बिजनाड छानी में बादल फटने की खबर है।

बादल फटने से चकराता के बिजनाड व कोल्हा गांव में 4 लोग लापता हैं। वहीं कोल्हा गांव के 3 लोगों के मलवे में दबे होने की भी आशंका है।

प्रतीकात्मक फोटो

मसूरी के गलोगी धार-देहरादून मार्ग पर पहाड़ी गिरने से मलबा आ जाने से रास्ता बंद हो गया। जिसे लोक निर्माण विभाग जेसीबी से खोल दिया।

भवाली में एक घर की सुरक्षा दीवार टूटने के दो लोग दब गए-

भवाली में भीमताल रोड स्थित नगारी गांव में एक निर्माणाधीन मकान की सुरक्षा दीवार टूटकर नीचे घर में घुस गई। जिससे घर में सो रहे दो लोग मलवे में दब गए। नगारी गांव निवासी प्रीति भल्ला पति जर्नल अमरजीत सिंह भल्ला के घर में गुरुवार सुबह निर्माणाधीन मकान की सुरक्षा दीवार गिर गई। आनन फानन में दोनों ने बाथरूम में जाकर अपनी जान बचाई। सुबह रेस्क्यू कर दोनों को सीएचीसी भेजा गया। प्रीति भल्ला को ज्यादा चोटे लगने से हायर सेंटर रेफर किया गया है।

बाजपुर में एक मकान टूटने से दो लोगों की दबकर मौत-

बारिश से बाजपुर में केलाखेड़ा के निकट गांव रम्पुरा काजी स्थित कच्चे मकान की दीवार गिर गई। जिससे अंदर सो रहे दो लोगों की दबकर मौत हो गई। सुबह पांच बजे तेज हवा और बारिश के चलते गांव रम्पुरा काजी में एक कच्चे मकान की दीवार अचानक धराशायी हो गई। कच्चे मकान के अंदर सो रहे शंकर (28) निवासी ट्रांजिट कैंप रुद्रपुर और मुकेश (40) निवासी खेड़ा रुद्रपुर की दबकर मौत हो गई।

उत्तराखण्ड के अधिकतर इलाकों में पिछले 48 घण्टों से बारिश जारी है। अस्थाई राजधानी देहरादून सहित मसूरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, रुड़की में भी बारिश जारी है। ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी की सूचना है।

समुद्री चक्रवात ताऊते का असर उत्तराखण्ड में अगले 24 घंटे और देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग ने ऐसे में रेड अलर्ट जारी किया है।

धर्म और संस्कृति