बड़ी खबर: उत्तराखण्ड में 10वीं की परीक्षाएं रद्द, 12वीं की स्थगित : Uttarakhand Board

देहरादून। उत्तराखण्ड विद्यालयी परिषद की 10 वी बोर्ड की परीक्षाये निरस्त कर दी गई है, अब उत्तराखण्ड में इस साल 10वीं की परीक्षा नहीं होगी। साथ ही 12वी की परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित किया गया है। शिक्षा मंत्री ​अ​रविंद पाण्डे ने अपने फेसबुक पेज पर इसकी जानकारी दी।

अपने फेसबुक पेज पर शिक्षा मंत्री अ​रविंद पाण्डे ने कहा है कि कोरोना महामारी के दृष्टिगत परीक्षार्थियों की सुरक्षा और बचाव हेतु उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद की कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को निरस्त करने तथा कक्षा 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने अपने सोशल मीडिया पेज पर लिखा-

प्रिय विद्यार्थियों एवं प्रदेशवासियों,

यशस्वी मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत जी के कुशल नेतृत्व में प्रदेश में कोरोना महामारी के दृष्टिगत परीक्षार्थियों की सुरक्षा और बचाव हेतु उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद की कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को निरस्त करने तथा कक्षा 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।

उक्त सन्दर्भ में सभी प्रदेशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूँ कि यशस्वी मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत जी के कुशल नेतृत्व में आगे भी विद्यार्थियों के स्वास्थ्य एवं उज्ज्वल भविष्य के दृष्टिगत ही निर्णय लिए जाएंगे।

सभी से आग्रह करता हूँ कि कोरोना (#COVID__19) वायरस से सुरक्षा और बचाव हेतु केंद्र और राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करें।

कोरोना वायरस से सभी की सुरक्षा और बचाव हेतु सभी का सहयोग अपेक्षित है।

धर्म और संस्कृति