देहरादून: सहस्त्रधारा रोड के पास बिजली के खंभे पर लाइनमैन की मौत, लापरवाही

देहरादून। सहस्त्रधारा रोड स्थित हेलीपैड, IT पार्क के नजदीक के नजदीक बिजली के खंभे पर काम करते हुए अचानक एक लाइनमैन की मौत हो गई।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार काम करते हुए लाइनमैन को अचानक करंट लगने से उसका शरीर धु-धु करके जल उठा।

लोगों का कहना है कि जब लाइनमैन बिजली के खम्बे पर काम कर रहा था, तो ऐसे में लाइट कैसे ऑन की गई। यह गम्भीर विषय है।

जानकारी के अनुसार उक्त मृतक लाइनमैन बिजली विभाग का सरकारी कर्मचारी नहीं था, बल्कि यह संविदा कर्मचारी के रूप में कार्य कर रहा था।

लोगों का कहना था कि शव काफी समय तक खंभे पर ही अटका रहा।

मौके पर पहुंची 108 एम्बुलेंस सेवा ने भी शव को खम्भे से उतरने में अपनी असमर्थता जताई।

सूचना पर मौके पर पहुंची राजपुर थाना पुलिस द्वारा आसपास के लोगों की मदद से उक्त व्यक्ति को पोल से नीचे उतारा गया तथा प्राइवेट वाहन द्वारा कोरोनेशन अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक व्यक्ति का नाम ऋषिपाल पुत्र रघुबीर सिंह उम्र 40 वर्ष निवासी सहारनपुर उत्तर प्रदेश है। आसपास के लोगों द्वारा बताया गया कि मृतक ऋषि पाल संविदा में बिजली विभाग में काम करता था तथा बिजली के पोल पर लाइन ठीक करने हेतु चढ़ा था। इसी दौरान उसे करंट लग गया जिससे वह बुरी तरह से झुलस।

पुलिस द्वारा मृतक के परिजनों को उक्त घटना के संबंध में जानकारी दे दी गई है तथा थाना पुलिस द्वारा पंचायत नामा व अन्य आवश्यक कार्रवाई की गयी।

कल रात 1 बजे तूफान आने के बाद से लाइट गायब थी, जिसे कर्मचारी ठीक कर रहा था, लेकिन अचानक लाइट खोल दी गई जिससे मजदूर कर्मचारी की मौके पर ही खम्भे पर ही मौत हो गई।

रात आया था तूफान –

धर्म और संस्कृति