उत्तरकाशी के एक गांव में 40 लोग बीमार :उत्तराखण्ड

एसडीएम चतर सिंह समेत स्वास्थ्यकर्मियों की एक टीम गांव में मौजूद

एक दिन पहले गांव में थी सामूहिक पूजा

गांव में लगभग 40 लोग बीमार

उत्तरकाशी। उत्तराखण्ड के उत्तरकाशी जिले के नौगांव के क्वालगांव में दर्जनों लोग एक साथ बीमार हो गए हैं। 3 दर्जन लोगों को अस्पताल में भर्ती किया जा चुका है।

मामले की सूचना मिलते ही उप जिलाधिकारी बड़कोट चतर सिंह चौहान गांव में पहुंचे और गांव मे बिमार लोगों को अस्पताल में भेजा गया।

उप जिलाधिकारी के अनुसार प्रथम दृश्य फूड पॉयजनिंग का मामला सामने आ रहा है। गांव में लगभग 40 लोग बीमार है जिनमें से 36 लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांव एवं स्वास्थ्य केंद्र बड़कोट में एडमिट किया गया है। उन्होंने कहा कि जो सामान्य रूप से बिमार है उनके उपचार के लिए गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेज दी गई है जिनका उपचार गांव में ही चल रहा है।

चौहान ने बताया कि अन्य लोगों को अस्पताल लाया जा रहा है। यह पता लगाया जा रहा है कि लोग कैसे बीमार हुए। गांव के लगभग सभी लोग बीमार बताए जा रहे हैं।

स्वास्थ्य केंद्र बड़कोट में डॉक्टर अंगद राणा सहित अस्पताल स्टाफ इलाज में जुट गया है। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले गांव में सामूहिक पूजा थी।

बीमार लोगों मे संदीप थपलियाल, राजकेन्द्री देवी, सरिता देवी, कुमारी तमन्ना, अनिल थपलियाल, जनार्दन थपलियाल,नीमा नौटियाल, जयपाल चौहान,गणेश, अंबिका, ममता, शिवानी आदि भी शामिल हैं।

धर्म और संस्कृति