नरेश बंसल उत्तराखण्ड के नए राज्यसभा सांसद, अनिल बलूनी, प्रदीप टम्टा भी राज्य से राज्यसभा सांसद

देहरादून। भाजपा हाईकमान ने उत्तराखण्ड से नटेश बंसल को राज्यसभा भेजने का एलान कर दिया है। भाजपा संसदीय बोर्ड ने उत्तराखण्ड से राज्यसभा प्रत्याशी के लिए नरेश बंसल का नाम तय कर दिया है। उत्तराखण्ड में कुल राज्यसभा की 3 सीटें हैं।

बीजेपी ने कांग्रेस के बागी विजय बहुगुणा, महेंद्र पांडे, बलराज पासी और अनिल गोयल के बजाय नरेश बंसल पर विश्वास जताया। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने देर रात उत्तराखण्ड की एक सीट के लिए राज्यसभा प्रत्याशियों की जारी सूची ने नरेश बंसल के नाम की घोषणा की।

बता दें कि उत्तराखण्ड विधानसभा में भाजपा विधायकों का बहुमत है। उत्तराखण्ड के कुल 70 में से 57 विधायक बीजेपी से हैं। जिससे बीजेपी प्रत्याशी की जीत तय है। विधायकों का वोट ही राज्यसभा के रास्ता तय करता है। कांग्रेस के पास कहने के लिए कुछ है ही नहीं।

उत्तराखण्ड से राज्यसभा में अभी तक भाजपा के अनिल बलूनी, कांग्रेस से प्रदीप टम्टा और कांग्रेस के राज बब्बर प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। राज बब्बर का राज्यसभा कार्यकाल 24 नवम्बर को समाप्त हो रहा है। इस सीट के लिए 9 नवम्बर को मतदान होना है। लेकिन 27 अक्टूबर को नरेश बंसल का पर्चा भरते ही वह राज्यसभा सांसद बन जाएंगे, बस आधिकारिक घोषणा बाकी रह जायेगी।

धर्म और संस्कृति