राहु का राशि परिवर्तन, शुक्र में प्रवेश, सभी राशियों पर शुभ अशुभ प्रभाव जानें

छाया ग्रह राहु 22 सितंबर को मिथुन राशि को छोड़कर वृष राशि में प्रवेश कर गए। राहु अब 18 महीने यानी 12 अप्रैल 2022 तक इसी राशि में रहेंगे। राहु के राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर अलग-अलग पड़ता दिखाई देगा।

कौन-सी राशि वालों के लिए ये परिवर्तन शुभ रहेगा और किसके लिए अशुभ-

मेष राशि-
राहु व्यवसाय में आपकी महत्वाकांक्षी योजनाओं को विस्तार देगा। हेल्थ की स्थितियां थोड़ी प्रतिकूल हो जाएंगी। जॉब परिवर्तन में सफलता मिलेगी। व्यवसाय परिवर्तन में सफल हो सकते हैं।

वृष राशि-
मध्यम फल रहेगा। जॉब में सुखद परिवर्तन का प्रस्ताव मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। राजनीति से सम्बंधित जातकों को लाभ मिलेगा। पुराना रोग परेशान कर सकता है।

मिथुन राशि-
राहु का गोचर संकेत करता है कि स्वास्थ्य के प्रति बहुत सचेत रहना होगा। यदि आप जॉब में परिवर्तन करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेगा। धन आगमन होगा।

कर्क राशि-
कार्य में बाधाएं आ सकती हैं। व्यवसाय में सुंदर अवसर की प्राप्ति का समय है। छात्रों के लिए यह समय बहुत सुंदर है। राजनीतिज्ञों के लिए भी यह समय बहुत ही अनुकूल है। जॉब में प्रमोशन का प्रयास करें। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

उपाय- प्रतिदिन अन्न का दान करें। शिव उपासना करते रहें।

सिंह राशि-
आत्मबल कम मत होने दें। जॉब को लेकर परेशानी खत्म होगी। राजनीति में सुंदर अवसरों की प्राप्ति करेंगे। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। परिवार व मित्रों का सहयोग आपके साथ है।

कन्या राशि-
राहु व्यवसाय में आशातीत सफलता देगा। स्वास्थ्य भी बेहतर होगा। गृह निर्माण सम्बन्धित नया कार्य आरंभ होगा। किसी व्यक्ति से नए राजनैतिक संबन्ध बन सकते हैं। जॉब के दृष्टिकोण से यह बहुत ही अच्छा रहेगा।

तुला राशि-
व्यवसाय में लाभ की संभावना रहेगी। गृह निर्माण सम्बन्धी आपकी ठप्प पड़ी योजनाओं को शुरू होना आपके लिए शुभ है। घर पर ही धार्मिक कार्य होंगे। जॉब परिवर्तन के दृष्टिकोण से यह समय बहुत ही श्रेयस्कर है।

वृश्चिक राशि-
यश व प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। आप जॉब को परिवर्तित करने की सोचेंगे जो कि भविष्य में बेहतर रहेगा। व्यवसाय में भी सफलता है। जॉब में प्रमोशन हेतु प्रयास करें तो सफलता मिलने की संभावना अधिक है।

धनु राशि-
राहु का राशि परिवर्तन बहुत ही सुखद रहेगा। व्यवसाय में सफलताओं व जॉब में प्रगति का समय है। स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा। धन का आगमन होगा। राजनीतिज्ञों के लिए समय शुभ है।

मकर राशि-
स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। आय प्राप्ति के नए स्रोत बन सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए समय मिला-जुला रहेगा। निवेश करते समय सावधानी रखें।

कुंभ राशि-
यह परिवर्तन मिश्रित फलदायी है। आप एक ऐसे मिशन पर कार्य आरंभ करेंगे जो आपका ड्रीम रह चुका है। व्यावसायिक योजनाएं सफलता की तरफ मुड़ेंगी।

मीन राशि-
व्यवसाय के लिए तनाव का समय है। व्यवसाय में मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा जिससे नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। यह गोचर प्रोन्नति का अवसर प्रदान करता है।

धर्म और संस्कृति