मोदी सरकार की कैबिनेट मंत्री हरसिमरत कौर ने किसानों के लिए आए बिल के विरोध में इस्तीफा दिया

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने इस्तीफा दे दिया है, हरसिमरत कौर ने कृषि विधेयक को लेकर इस्तीफा दिया है। किसानों को लेकर लाए जा रहे बिल के विरोध में हरसिमरत कौर ने मोदी सरकार का मंत्रिमंडल छोड़ दिया है।

पंजाब के अकाली दल से ताल्लुक रखने वाली हरसिमरत कौर खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हैं। हरसिमरत कौर ने प्रधानमंत्री कार्यालय इस्तीफा भेजा है। तीन कृषि विधेयकों को लेकर लोकसभा में वोटिंग होनी है, और हो सकता है वोटिंग में भी विरोध हो।

हरसिमरत कौर के इस्तीफे के बाद अकाली दल ने कहा कि केंद्र सरकार को समर्थन जारी रहेगा। इसमें कोई परिवर्तन आने नहीं जा रहा है। बता दें कि किसान बिल को लेकर पंजाब में जबरदस्त प्रदर्शन हो रहे हैं। किसान सड़कों पर हैं और केंद्र सरकार के इस बिल का विरोध कर रहे हैं। पंजाब की कांग्रेस सरकार ने किसानों का समर्थन किया है।

आपको बता दें कि पहले तो अकाली दल इस बिल के पक्ष में था, लेकिन लगातार हो रहे प्रदर्शनों के बीच अकाली दल ने यूटर्न लिया और बिल का विरोध करना शुरू किया इसके बाद हरसिमरत कौर को इस्तीफा देना पड़ा है। माना जा रहा है कि पंजाब के किसानों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शनों ने उन्हें इस्तीफा देने को मजबूर कर दिया। किसानों ने ऐलान किया था कि कोई भी केंद्रीय मंत्री और सांसद क्षेत्र में आयेंगे तो उन्हें घुसने नहीं दिया जाएगा।

धर्म और संस्कृति