पुलिस ने 11वीं के छात्र को बिन्दाल चौकी में बेरहमी से पीटा, फिर सिगरेट से जलाया :देहरादून

देहरादून। पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने बेकसूर छात्र को बेरहमी से पीटा, सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल, जांच के आदेश।

उत्तराखण्ड पुलिस के एक IPS अधिकारी पर एक छात्र को पीटने का गम्भीर आरोप लगा है। साथ ही छात्र के दाहिने हाथ पर जलती सिगरेट भी दागी गई। पीड़ित के पिता की तरफ से इस मामले में तहरीर दी गई है।

तहरीर में आरोप लगाया कि आरोपी अधिकारी ने उनके बेटे को थाना कैंट की बिन्दाल पुलिस चौकी में किसी प्रकरण के मदद के बहाने बुलाकर बेरहमी से पिटाई की गई।

IPS अफसर ने 11वीं के छात्र को फोन कर बिन्दाल चौकी बुलाया, छात्र ने अपने पिता को साथ लाने की बात कही। तो IPS अफसर ने मना कर कहा कि 5 मिनट का काम है अकेले आ जाओ।

45 मिनट तक मारपीट की, जलती सिगरेट से हाथ में जला दिया-

पुलिस की वर्दी में पहुंचे पुलिस अफसर ने छात्र के साथ मारपीट की। चार पुलिसकर्मियों ने छात्र के साथ बदसलूकी की। आरोप है कि पुलिस अफसर ने जलती सिगरेट से युवक के दाहिने हाथ में दाग दिया। करीब पैंतालिस मिनट उत्पीड़न के बाद छात्र को छोड़ दिया। घर पहुंचकर छात्र ने अपने परिजनों को प्रकरण के बारे में जानकारी दी।

11वीं का छात्र अंगद अरोडा अपने परिजनों के साथ पुलिस DG लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार से शाम छह बजे मिलने पंहुचे। अंगद ने अशोक कुमार को पूरा प्रकरण बताया।

उसके बाद यह मामला देहरादून जिला पुलिस के पास पहुंचा। मामले में डीआईजी/SP देहरादून अरूण मोहन जोशी ने मामले की गंभीरता को देखते हुये जांच एसपी सिटी श्वेता चौबे को सौंप दी। रिपोर्ट के आधार पर अगली कार्रवाई की जायेगी।

छात्र ने तहरीर के साथ मेडिकल रिपार्ट भी पुलिस को सौंपी है। मेडिकल में पिटाई के निशान के साथ ही सीधे हाथ मे जलाने की बात भी साफ लिखी हुई है।

धर्म और संस्कृति