देहरादून। देहरादून शहर के सिंगलमण्डी क्षेत्र के कुसुम विहार में दो समुदाय के लोगों के बीच बवाल हो गया। गनीमत रही कि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला बढ़ने से रोक लिया।

शहर कोतवाली में बलवा कर रहे फरमान अहमद निवासी सिंगलमण्डी तथा प्रविंद्र गुप्ता निवासी सिंगलमण्डी के साथ जी अन्य 30-40 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

SI प्रवेश रावत के अनुसार घटना रविवार रात की है। पुलिस को सूचना मिली कि सिंगलनमण्डी में कुछ लोग बवाल कर रहे हैं, सूचना पर कोतवाली पुलिस को मौके पर पहुंची तो लगभग 40 -50 लोग कुसुम बिहार में सड़क पर इकट्ठा होकर मारपीट कर रहे थे। साथ ही एक-दूसरे के साथ गाली-गलौज भी कर रहे थे।

यह लोग बलवा कर एक-दूसरे पर पत्थर भी फेंक रहे थे। मौके पर अतिरिक्त पुलिस बुलानी पड़ी, तब जाकर भीड़ को नियंत्रित किया जा सका।

उसके बाद कुसुम विहार, सिंगलमण्डी की घटना को लेकर रात 11 बजे विकास वर्मा, कुलदीप स्वेडिया, मुकेश आनंद आदि लगभग 40-50 लोगों ने लक्खीबाग चौकी के सामने नारेबाजी की। यह लोग सड़क बैठ गए, जिससे आवागमन बाधित हो गया। इन्होंने इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी उल्लंघन किया। पुलिस ने उक्त सभी के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

धर्म और संस्कृति