अंत्येष्टि में शामिल हो हल्द्वानी से बागेश्वर जा रही गाड़ी कोसी में गिरी, पत्रकार के पिता सहित 3 शव बरामद

नैनीताल। हल्द्वानी से कांडी बागेश्वर जा रही गाड़ी देर रात कोसी में गिर गई। गाड़ी के पीछे चल रहे रिश्तेदारों ने पुलिस को सूचना दी। जिसपर पुलिस ने गाड़ी में फंसे 2 शव नदी से निकाल लिए।

जबकि पत्रकार योगेश नगरकोटी के पिता हीरा प्रकाश नगरकोटी का शव आज सुबह कोसी नदी से पुलिस ने खोज निकाला।

सुयालबाड़ी के पास एक कार शुक्रवार देर रात्रि दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। ‘राष्ट्रीय सहारा’ समाचार पत्र के बागेश्वर प्रतिनिधि योगेश नगरकोटी के पिता भी शामिल थे। सभी लोग एक अंत्येष्टि में शामिल होकर लौट रहे थे।

शुक्रवार की रात्रि करीब 10 बजे क्वारब रिपोर्टिंग चौकी पुलिस से सुयालबाड़ी से करीब 250 मीटर आगे कार के कोसी नदी में जा गिरी।

बागेश्वर जिले के कांडा क्षेत्र निवासी कई लोग कई वाहनों में रानीबाग में एक पूर्व सैनिक की पीलिया से मौत होने पर अंत्येष्टि में शामिल होकर लौट रहे थे।

क्वारब चौकी पुलिस एवं छड़ा से एसडीआरएफ बल तथा राजस्व कर्मी मौके पर पहुंचे और सड़क से करीब 200 मीटर गहरी खाई में पानी के बीच पत्थरों में फंसी कार में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान चलाया। इस बीच दुर्घटनाग्रस्त वाहन के साथ के अन्य वाहनों में शामिल एवं हताहतों के परिजन भी बागेश्वर, अल्मोड़ा व कांडा से मौके पर पहुंच गए थे।

रात्रि करीब दो बजे तेज बारिश होने तक चले बचाव अभियान में दो लोगों के शव बरामद किये जा सके थे। शनिवार सुबह करीब पांच बजे हताहतों के परिजनों ने एक अन्य व्यक्ति का शव नदी में देखने पर एसडीआरएफ को सूचित किया। इस पर सुबह एसडीआरएफ ने तीसरे शव को भी बरामद कर लिया।

कार संख्या UK02A-5849 में सवार मृतकों की पहचान धीरेंद्र नगरकोटी (38) पुत्र राजेंद्र नगरकोटी, मोहन सिंह (40) पुत्र उत्तम सिंह व हीरा प्रकाश नगरकोटी (54) पुत्र भूपेंद्र सिंह नगरकोटी के रूप में हुई है। तीनों आपस में रिस्तेदार हैं। अंतिम संस्कार कांडी बागेश्वर में किया जाएगा।

धर्म और संस्कृति