टिहरी में 2, चमोली में 1 की मौत, त्यूणी-कालसी में 1-1 लापता, 3 घायल, बद्रीनाथ मार्ग 4 जगह मार्ग बंद :आपदा

उत्तराखण्ड में लगातार आसमानी आफत बरस रही है। बद्रीनाथ मार्ग टिहरी गढ़वाल व चमोली में 4 जगह अवरुद्ध है। जबकि गाड़ी गिरने, नदी में बहने वाले 03 शव निकाले गए हैं। जबकि देहरादून में 02 लोग लापता हैं।

SDRF 20/21 जुलाई-पिछले 24 घण्टे-
पिथौरागढ़- तांगा गांव में भूस्खलन में 11 लोगों के लापता होने की घटना पर टीम sdrf द्वारा सर्चिंग कार्य जारी है, घटना की गम्भीरता देखते हुए SDRF की 3 टीमो (पिथौरागढ़, अस्कोट,अल्मोड़ा) को सर्चिंग कार्य मे लगाया गया है।

चमोली 20 जुलाई- गौचर चौकी द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि मल्ला कनखुल रोड पर एक ट्रौला गिर गया था, टीम तत्काल ही घटनास्थल को रवाना हुई। घटनास्थल पर ट्रोला रोड से 500 मीटर गहरी खाई में गिरा था, जिसमें 4 लोग सवार थें जिसमें (3 ) घायल व्यक्तियों को पूर्व में स्थानीय लोगों द्वारा निकालकर प्राइवेट वाहनो द्वारा अस्पताल पहुंचा दिया था। मृतक के शव को SDRF टीम द्वारा बाडी बैग की मदद से रोड पर लाया गया एवमं स्थानीय पुलिस के सुपुर्द किया गया।

विवरण-
घायल
1.लक्ष्मण सिहं पुत्र भगत सिंह (30)वर्ष
2.महावीर लाल पुत्र केलू लाल (50)वर्ष
3.चालक संतोष पुत्र विक्रम सिंह 30 वर्ष (पौडी)
मृतक
केशर सिंह विष्ट पुत्र धन सिंह (47) वर्ष।

टिहरी 20 जुलाई-
शिवपुरी में एक व्यक्ति के खाई में गिरने की सूचना पर टीम रेस्कयू हेतु रवाना हुई, घटना स्थल से मनविंदर सिह, जेसीबी ऑपरेटर के शव को निकाल कर सिविल पुलिस के सुपर्द किया।

टिहरी 20 जुलाई-
पोस्ट घनसाली को थाना घनसाली द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि एक डेड बॉडी झील में दिखाई दे रही है, सूचना पर टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर झील से डेड बॉडी को निकालकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया।

देहरादून 20/21 जुलाई-
त्यूणी में एक व्यक्ति नदी में बहने की सूचना पर पोस्ट चकराता से si मनोज सिंह रावत के हमराह टीम घटनास्थल पर पहुंची एवम सर्चिंग आरम्भ की गई। लापता व्यक्ति का नाम सुरेश कुमार पुत्र देबु, त्यूणी बाजार देहरादून।

देहरादून 20/21 जुलाई-
कालसी में एक व्यक्ति के डूबने की घटना में सर्चिंग हेतु कल रात्रि टीम कालसी पहुंची थी वर्तमान में सर्चिंग जारी है।

Important Road Status-

दिनांक 21-07-2020 राज्य के जनपदों सेली गई सूचना के अनुसार कुमाऊं तथा गढ़वाल के जनपदों में सामान्य वर्षा हो रही है।
चार धाम मार्गों की स्थिति निम्न वत है-
1-बद्रीनाथ राजमार्ग टिहरी में तोता घाटी पर बंद है।
2- चमोली में नंदप्रयाग के पास हिलेरीपार्क पर बद्रीनाथ राजमार्ग बन्द है।
3- पीपली-जौलजीबी मार्ग पैटीनाला और गुरजीगाड में अवरुद्ध हो गया है।
4- चमोली 20 जुलाई- पीपलकोटी भनेरपानी में रोड ब्लॉक होने के कारण SDRF टीम द्वारा सैकड़ों यात्रियों को वैकल्पिक मार्ग से सकुशल सुरक्षित सड़क पार कराया गया।
NH- 58 is now clear at Lambagar Chamoli.
Askot-Jauljibi is now clear at Lakhanpur.

धर्म और संस्कृति