घांस काटने गई महिला को गौला बैराज नैनीताल से उठा ले गया बाग, चमोली का आदमखोर मारा गया

नैनीताल। हल्द्वानी के रानीबाग क्षेत्र के गौला बैराज में शनिवार सुबह घास काटने कि लिए घर से निकली महिला को तेंदुआ द्वारा उठा कर ले जाने से हड़कंप मच गया।

कुछ दिन पूर्व भी तेंदुए ने एक महिला को अपना शिकार बनाया दिया था। इसके बाद से ही क्षेत्र के लोग काफी डरे सहमे हुए हैं। गांव वाले तेंदुए को पकडने के लिए लगातार मांग उठा रहे थे।

रानीबाग की रहने वाली 60 वर्षीय पुष्पा सांगुड़ी साथी म‍हिलाओं के साथ घास काटने गौला बैराज के निकट जंगल में गई थी। तभी तेंदुए ने महिला पर हमला कर उसे ले गया।

जिसपर साथ में घांस काटने गई महिलाओं ने काफी शोर मचाया। शोर सुन आसपास के लोग पहुंच गए। फिर लोगों ने वन विभाग को सूचना दी।

वन विभाग की टीम ने ग्रामिणों के साथ महिला की तलाश शरू की। लगभग एक घंटे बाद महिला का शव बरामद हो गया। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने वन विभाग के खिलाफ आक्रोश जताया है।

चमोली का आदमखोर बाग मारा-

वहीं चमोली के गैराबारम का आदमखोर मादा गुलदार शिकारियों ने ढेर कर दिया है। पौडी गढ़वाल के मशहूर शिकारी जॉत्र हुकिल ने यह 36 वां शिकार किया है।

आदमखोर बाग के मारे जाने से नारायणबगड़, हरमनी, कुलसारी, गैराबारम क्षेत्र में लोगों खुशी है, अब उनका डर अगले भाग के हमले तक थम गया है।

धर्म और संस्कृति