देहरादून ITBP कैम्पस में पेड़ से झूल गया 70 साल का बुजुर्ग तो MDDA कॉलोनी में 12वीं की छात्रा लटकी पंखे से

देहरादून। एक तरफ जहां पूरी दुनिया में लोग कोरोना महामारी से परेशान हैं, वहीं दूसरी तरफ लोग मानसिक तनाव के चलते शायद घरेलू झगड़ों के शिकार भी हो रहे हैं। जिसके कारण लोग खुदकुशी करने का फैसला ले रहे हैं।

देहरादून के सीमाद्वार ITBP कैम्पस में पेड़ से लटका मिला बुजुर्ग-
ताजा मामला सीमाद्वार स्थित ITBP कैंप परिसर से सामने आया है। जहां एक 70 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति ने पेड़ से लटक कर मौत को गले लगा लिया है।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार सुबह एक लड़की मॉर्निंग वॉक पर निकली थी जिसने बुजुर्ग को पेड़ से लटका देखा। उसके बाद उसने कैंप परिसर में मौजूद सुरक्षा बलों को इसकी जानकारी दी।

कैंप अधिकारी द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई के लिए भेज दिया है।

आपको बता दें कि बुजुर्ग व्यक्ति अपने भाई के बेटे की बहू और उसके बेटे के साथ कैंप परिसर में ही रहता था। इस घटना के बाद ही पूरे कैंप परिसर में शोक की लहर दौड़ गई है। सभी लोग इस घटना से हैरान और परेशान हैं।

देहरादून के MDDA कॉलोनी में 12वीं की छात्रा ने की आत्महत्या-
आज दिनांक 10 जुलाई 2000 को थाना रायपुर पर समय करीब 09:45 बजे सूचना मिली की एमडीडीए कॉलोनी में एक लड़की रश्मि गोयल ने पंखे पर लटक कर आत्महत्या कर ली है, जिसे उसके परिजन कोरानेशन अस्पताल लेकर गए हैं। सूचना पर पुलिस SI मालिनी पुलिसकर्मियों के साथ कोरोनेशन अस्पताल पहुंची। मौके पर परिजनों द्वारा बताया गया कि रात्रि करीब 3:00 बजे लड़की और उसका भाई एक साथ कमरे में थे। उसके बाद उसका भाई अपने कमरे में चला गया।

सुबह 7:30 बजे जब बेटी ने दरवाजा नहीं खोला तो उसके भाई, पिताजी द्वारा दरवाजा तोड़ा गया। तो लड़की पंखे पर चुन्नी से लटकी हुई थी। परिजनों द्वारा उसे उतारकर सीएमआई अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों द्वारा उन्हें कोरिनेशन अस्पताल जाने की सलाह दी गई।

कोरोनेशन अस्पताल में डॉक्टर द्वारा रश्मि गोयल को मृत घोषित किया गया। मृतक युवती गुरु नानक एकैडमी रायपुर में 12वीं की छात्रा थी। पुलिस द्वारा मौके पर शव का पंचायत नामा भर शव को अग्रिम कार्रवाई हेतु मोर्चरी में रखवाया गया है।

धर्म और संस्कृति