दूल्हा कोरोना पॉजिटिव, दुल्हन व 16 अन्य क्वारंटाइन, दावत उड़ाने वालों के होश पखता :देहरादून

देहरादून। देहरादून में 29 जून को एक शादी हुई। हफ्ते भर में दूल्हा कोरोना पॉजिटिव निकल गया। अब लॉक डाउन में शादी में कम लोग ही बुलाने होते हैं तो कम लोग ही जांच के दायरे में आएंगे।

जब दूल्हा ही कोरोना की चपेट में आ जाए तो दुल्हन सबसे पहल खतरे की जद में आनी ही है और शादी की दावत उड़ाने वालों के होशपखता।

ताजा मामला देहरादून के कांवली रोड के इंद्रेश नगर मोहल्ला के दूल्हे और सीमाद्वार कि दुल्हन का है। शादी में शामिल यार-दोस्तों व दुल्हन के मायके से शादी में शामिल हुए संबंधियों में हड़कंप मचा हुआ है।

प्रशासन ने दुल्हन के साथ ही 16 अन्य लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। दुल्हन पक्ष के अन्य लोगों को भी क्वारंटाइन करने की प्रक्रिया गतिमान है। जल्द ही क्वारंटाइन लोगों की संख्या बढ़ सकती है।

जानकारी के अनुसार दूल्हा निरंजनपुर सब्जी मंडी में एक आढ़ती के पास काम करता है। और नगर निगम के सुपरवाइजर का बेटा बताया जा रहा है। देहरादून सब्जी मंडी के पचास से अधिक लोग अभी तक कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं।

दूल्हे में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देने पर उसने एक निजी लैब में अपनी जांच करवाई जिसमें रिपोर्ट पॉजीटिव आई। फिर दूल्हे को अस्पताल में भर्ती करा गया और दुल्हन सहित 16 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

अब इंद्रेश नगर, सीमाद्वार वालों सहित नगर निगम कर्मी सभी चिंतित हैं। प्रशासन मुस्तेद है, जांच जारी है, कुछ और लोगों के भी क्वारंटाइन होने की सम्भावना है।

धर्म और संस्कृति