The95news गैरसैंण बनी उत्तराखण्ड राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण में बजट सत्र-2020-21 के बाद कि घोषणा The95news ऑनलाइन ठगी कैसे होती है जानें, पढ़ें और बचें The95news दिल्ली हिंसा: टिहरी के विनोद प्रसाद ममगाईं की चाकुओं से गोद कर हत्या, हाथ काटे, पौड़ी के दिलवर सिंह नेगी की भी हुई थी ऐसे ही हत्या The95news गैरसैंण बनी उत्तराखण्ड राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण में बजट सत्र-2020-21 के बाद कि घोषणा The95news देहरादून: शाहीन बाग का धरना 13 से फिर होगा शुरू, फिलहाल स्थगित The95news
Breaking News

पौष्टिक ग्रामोद्योग NGO ने 300 परिवारों में बंटवाया अनाज: Lockdown Day 12

उत्तराखण्ड में 22 अप्रैल से जारी लॉक डाउन का आज 12वां दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व भर में व्याप्त महामारी कोरोना वायरस COVID-19 के चलते रविवार 22 अप्रैल को 1 दिन का जनता कर्फ्यू लगाया था। उसी दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 31 मार्च तक उत्तराखण्ड को लॉक डाउन कर दिया था। 2 दिन बाद प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश में 21 दिन का लॉक डाउन घोषित कर दिया था जो 14 अप्रैल तक जारी रहेगा।

नवम्बर 2019 से जारी कोरोना वायरस संक्रमण की अभी तक कोई दवाई नहीं है। भारत में जनवरी 2020 में पहला कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति मिला था। कोरोना के उपचार के लिए अभी तक कोई दवाई या टीका नहीं बना है। इसलिए सामाजिक दूरी ही एकमात्र उपाय है।

ऐसे में बाहरी प्रदेशों से आये मजदूरों और गरीबों के आगे भूख का बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। काम-धंधे बन्द हैं लोगों के पैसे धीरे-धीरे खत्म हो रहे हैं।

कई सामाजिक संगठन, सामाजिक व्यक्ति व NGO लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। पौष्टिक ग्रामोद्योग संस्था नामक NGO भी देहरादून के कई इलाकों में लोगों की मदद को आगे आई है।

NGO की श्रीमती अमिता ने बताया कि हरबंस वाला, शिवपुरी, ठाकुरपुर में संस्था ने पुलिस के सहयोग से मंगलवार व बुधवार को लोगों को राशन बांटा, बृहस्पति को गोविंद गढ़ के श्रीराम पुरम, राजीव कलोनी में भी राशन का वितरण किया गया। श्रीमती अमिता ने बताया कि अभी तक लगभग 300 परिवारों को राशन वितरित किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि सरकार व प्रशासन के निर्देशों के अनुसार सामाजिक दूरी के नियम का पालन करते हुवे, पुलिस द्वारा राशन वितरण का कार्य किया जा रहा है।

एनजीओ से अमिता के साथ ही सुनील जैन, सुनीता भंडारी, मीनाक्षी गैरोला आदि भी सहयोग में साथ हैं।

About admin

Check Also

200 कोरोना संक्रमित हुए ठीक, अबतक 6 की मौत, आंकड़ा पहुंचा 929 Coronavirus Update Uttarakhand

1,060 देहरादून। Uttarakhand Health Bulletin 2:00 Pm के अनुसार उत्तराखण्ड में 200 कोरोना संक्रमितों को …