The95news गैरसैंण बनी उत्तराखण्ड राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण में बजट सत्र-2020-21 के बाद कि घोषणा The95news ऑनलाइन ठगी कैसे होती है जानें, पढ़ें और बचें The95news दिल्ली हिंसा: टिहरी के विनोद प्रसाद ममगाईं की चाकुओं से गोद कर हत्या, हाथ काटे, पौड़ी के दिलवर सिंह नेगी की भी हुई थी ऐसे ही हत्या The95news गैरसैंण बनी उत्तराखण्ड राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण में बजट सत्र-2020-21 के बाद कि घोषणा The95news देहरादून: शाहीन बाग का धरना 13 से फिर होगा शुरू, फिलहाल स्थगित The95news
Breaking News

दूध सस्ता: उत्तराखण्ड में दूध के आधा लीटर के पैकेट पर 2 रु हुवे कम

देहरादून। संजय भट्ट। कोरोना वायरस के कहर और 22 मार्च 2020 से उत्तराखण्ड में जारी लॉक डाउन (बन्दी) के बीच लोगों के लिए एक राहत की खबर आई है।

जहां लॉक डाउन के चलते सिर्फ जरूरी सामान राशन, सब्जी, फल, दवाई, दूध आदि की दुकानें ही खुल रही हैं। आढ़ती लालाओं ने खुलमखुल्ला लूट मचा रखी है। आटा, दालें सब धर्म से दुगुने भाव पर बेचा जा रहा है। जनता को बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। सिर्फ जरूरी सामान के लिए सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक ही बाहर निकल सकते हैं। बाइक स्कूटर पर 1 ही व्यक्ति होगा, दूसरा नहीं बैठ सकता। चौपहिया वाहन प्रतिबंधित हैं।

ऐसे में आम जन के लिए राहत की खबर पैक दूध वालों ने दी है। रोज की तरह बुधवार को भी दूध लेने जायसवाल कॉर्नर, बिंदाल पुल, चकराता रोड, पहुंचा तो दुकानदार बबलू ने 27 रु ही काटे। मैंने कहा क्या हुआ बबलू भाई सब दुकानदार दाम बड़ा कर बेच रहे आप अपना घाटा क्यों कर रहे हो। 2 रु कम काटे आपने। दुकानदार बबलू ने कहा कि भाई साहब दूध वालों ने दाम कम कर दिए तो आपको कम दाम में दे रहे। बबलू ने बताया कि आढत बाजार वालों ने बीड़ी, सिगरेट, गुटका, राशन आदि सभी चीजों पर दाम बड़ा दिए हैं, जितने का हम बेचते थे उससे ज्यादा तो आढत बाजार वाले ही मांग रहे, हमने तो बहुत सी चीजें लाना ही छोड़ दिया, मैगी 10 रु की बेचते थे, 11 रु की अब हमें ही दे रहे, ऊपर से जनता की गाली खाएं हम छोटे दुकानदार, अब बस एजेंसी वाले ही उचित दाम पर समान भेज रहे।

दूध के दाम में कमी–

आनन्दा- पहले 29 रु आधा लीटर अब 27 रु आधा लीटर

मिली जानकारी के अनुसार पारस और मधुसूदन के दूध के दाम में भी 4 रु लीटर की कमी की गई है। अब 29 की जगह 27 रु का हो गया है। वहीं अमूल व मदर डेरी का दूध का आधा लीटर का पैकेट पहले 28 रु था वो अब भी 28 रु का ही है। साथ ही आनन्दा, पारस, मधुसूदन का 23 रु वाला डबल टोंड दूध का पैकेट भी 2 रु घटा कर 21 रु का हो गया है।

About admin

Check Also

200 कोरोना संक्रमित हुए ठीक, अबतक 6 की मौत, आंकड़ा पहुंचा 929 Coronavirus Update Uttarakhand

1,060 देहरादून। Uttarakhand Health Bulletin 2:00 Pm के अनुसार उत्तराखण्ड में 200 कोरोना संक्रमितों को …