एकदिवसीय सीरीज में 1-0 से आगे है विंडीज टीम। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 387 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 388 रनों का टारगेट दिया है।

रोहित शर्मा ने 159 रन के लिए 138 गेंदों का सामना कर 17 चौके और पांच छक्के लगाए। लोकेश राहुल ने 102 रन के लिए 104 गेंदों का सामना किया और आठ चौकों के अलावा तीन छक्के लगाए। इन दोनों के बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने तेजी से रन बनाए। अय्यर ने 32 गेंदों पर चार छक्के और तीन चौकों के साथ 53 रनों की पारी खेली। पंत ने 16 गेंदों में 39 रन बनाए जिसमें चार छक्के और तीन चौके शामिल रहे। विंडीज की ओर से शेल्डन कॉटरेल ने 2 और अल्जारी जोसेफ, कीरोन पोलार्ड, कीमो पॉल ने 1-1 विकेट लिया।

रोहित शर्मा का 28वां वनडे शतक

वनडे इंटरनेशनल में सर्वाधिक शतक

1. सचिन तेंदुलकर- 49

2. विराट कोहली- 43

3. रिकी पोंटिंग- 30

4. रोहित शर्मा/सनथ जयसूर्या- 28

5. हाशिम अमला- 27

केएल राहुल का तीसरा वनडे शतक

केएल राहुल ने अपने वनडे करियर का तीसरा शतक जड़ दिया है। राहुल ने अपना शतक 102 गेंदों में पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 8 चौके लगाए।

प्लेइंग इलेवन:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, दीपक चहर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर

वेस्टइंडीज: शाई होप (विकेटकीपर), इविन लुइस, शिमरोन हेटमेयर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, कीमो पॉल, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कॉटरेल, खैरी पिएरे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

धर्म और संस्कृति