The95news गैरसैंण बनी उत्तराखण्ड राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण में बजट सत्र-2020-21 के बाद कि घोषणा The95news ऑनलाइन ठगी कैसे होती है जानें, पढ़ें और बचें The95news दिल्ली हिंसा: टिहरी के विनोद प्रसाद ममगाईं की चाकुओं से गोद कर हत्या, हाथ काटे, पौड़ी के दिलवर सिंह नेगी की भी हुई थी ऐसे ही हत्या The95news गैरसैंण बनी उत्तराखण्ड राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण में बजट सत्र-2020-21 के बाद कि घोषणा The95news देहरादून: शाहीन बाग का धरना 13 से फिर होगा शुरू, फिलहाल स्थगित The95news
Breaking News

सावधान साइबर अपराधियों ने निकाला नया तरीका: चमोली पुलिस

आजकल साइबर क्रिमिनल ने एक नया तरीका निकाला है। जो आजकल बहुत खतरनाक साबित हो रहा है।

साइबर क्रिमिनल के द्वारा आपकी फेसबुक प्रोफाइल से आपकी फोटो डाउनलोड करके एक न्यू प्रोफाइल बना दी जाती है और फिर उसमे उन्ही लोगो के फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जाती है जो आपकी ओरीजनल प्रोफाइल में है वह लोग आपकी प्रोफाइल समझ कर फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सपेक्ट कर लेते है। उसके बाद साइबर क्रिमिनल द्वारा आपकी फ्रेंड लिस्ट में ऐड लोगो को फेसबुक मैसेजंर के जरिये पर्सनल चैट में कहा जाता है की मेरे बेटे का एक्सीडेंट हो गया है /पैसा की बहुत जरूरत है। और मुझे अर्जेंट पैसो की जरुरत है और एक PAYTM न0 देता है।

एक्सीडेंट की खबर सुनकर लोग जल्दी पैसा ट्रान्सफर कर देते हैं। और आपके साथ एक बहुत बड़ा फ्रॉड होता है। किसी पूर्ण जानकारी के किसी के एकाउंट में पैसे ट्रांसफर ना करें एवं इस प्रकार के फ्रॉड का शिकार होने से बचें।

यदि इस प्रकार की कोई भी घटना आपके साथ होती है तो तत्काल पुलिस को सूचित करें।

चमोली पुलिस द्वारा जनहित में जारी।

About admin

Check Also

200 कोरोना संक्रमित हुए ठीक, अबतक 6 की मौत, आंकड़ा पहुंचा 929 Coronavirus Update Uttarakhand

1,063 देहरादून। Uttarakhand Health Bulletin 2:00 Pm के अनुसार उत्तराखण्ड में 200 कोरोना संक्रमितों को …